करौली के संस्कृत स्कूल में पेड़ की छांव के नीचे लगने वाली कक्षाओं से निजात मिलेगी

By: vinod sharma

Published: 20 Jul 2018, 06:56 PM IST

Karauli, Rajasthan, India
1/2

 

करौली. जिला मुख्यालय के राजकीय वरिष्ठ उपाध्याय संस्कृत स्कूल में २२ लाख रुपए की लागत से एक रसोई घर और चार कमरों का निर्माण नगरपरिषद कराएगी। निर्माण की निविदा शुक्रवार शाम नगरपरिषद ने निकाल दी है। इसके अलावा आठ शौचालयों का निर्माण शनिवार से शुरू होगा। उल्लेखनीय है कि करौली के राजकीय वरिष्ठ उपाध्याय संस्कृत स्कूल में भवन के अभाव में दसवीं क्लास की कक्षाएं पेड़ के नीचे लगती थी। इसका समाचार राजस्थान पत्रिका में 17 जुलाई को १०वीं की कक्षा, पेड़ के नीचे पढ़ाई शीर्षक से तथा 20 जुलाई को कम्प्यूटर शिक्षा का उड़ रहा मखौल, पंखे भी बंद शीर्षक से समाचार प्रकाशित हुआ। जिस पर शुक्रवार को अभियंताओं के साथ नगरपरिषद सभापति राजाराम गुर्जर मौके पर पहुंचे, उन्होंने स्कूल का अवलोकन किया। इस दौरान एक कमरे में चार से पांच कक्षाएं पढ़ती मिली तथा प्रधानाचार्य व लिपिक के कक्ष में ही पोषाहार पकता मिला। विद्यार्थियों ने सभापति से कमरों का निर्माण कराने की मांग की। सभापति ने चार कमरे, एख रसोई घर व आठ शौचालयों के निर्माण की घोषणा की। प्रधानाचार्य मधौरीलाल मीना ने सभापति के साथ राजस्थान पत्रिका का भी आभार जताया है।
मौके पर ही बनाए प्रस्ताव
सभापति ने उनके साथ गए सहायक व कनिष्ठ अभियंता को तत्काल कमरों के निर्माण का प्रस्ताव तैयार करने के आदेश दिए।नगरपरिषद के अभियंताओं ने मौके पर चार कमरे व एक रसोई घर के निर्माण के लिए २२ लाख रुपए का प्रस्ताव तैयार किया गया। सभापति ने निर्माण की घोषणा कर दी। बाद में नगरपरिषद में आयुक्त ने अभियंताओं के साथ मिटिंग कर निर्माण की निविदा निकाल दी है।
शौचालयों का निर्माण आज से
सभापति से स्कूल के स्टॉफ ने शौचालयों का निर्माण कराने की मांग की। उन्होंने बताया कि शौचालयों के अभाव में छात्राओं तथा महिला स्टॉफ को परेशानी का सामना करना पड़ता है। सभापति ने मामले को गम्भीरता से लेकर आठ शौचालयों का निर्माण शनिवार से चालू करने के आदेश दिए।
हालात सुधारेंगे
भवन के अभाव में संस्कृत स्कूल के हालात खराब हैं। दसवीं की कक्षाएं पेड़ के नीचे लगना चिंताजनक है। इस कारण नगरपरिषद ने अपनी जिम्मेदारी को निभाकर स्कूल में चार कमरे व रसोई घर का निर्माण कराने की प्रक्रिया तत्काल शुरू कर दी है। निर्माण की निविदा निकाल दी है। पीएम व सीएम के स्वच्छता मिशन को सफल करने के लिए आठ शौचालयों का निर्माण शनिवार से शुरू हो जाएगा।
राजाराम गुर्जर सभापति नगरपरिषद करौली

वीडिओ- करौली के राजकीय संस्कृत स्कूल का अवलोकन करते सभापति राजाराम गुर्जर। जिसमें प्रधानाचार्य के कक्ष में पोषाहार बनता मिला।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned