scriptकॉलेज का विवाद पहुंचा थाने, जान से मारने की धमकी का आरोप | Controversy in Karauli College | Patrika News

कॉलेज का विवाद पहुंचा थाने, जान से मारने की धमकी का आरोप

locationकरौलीPublished: Oct 17, 2019 10:07:38 pm

Submitted by:

vinod sharma

करौली.स्थानीय(Controversy in Karauli College) राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के छात्रसंघ के तीन पदाधिकारियों ने कार्यवाहक प्राचार्य व पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष के खिलाफ कोतवाली थाने में प्राथमिकी पेश की है। पुलिस ने इसकी जांच शुरू की है।

कॉलेज का विवाद पहुंचा थाने, जान से मारने की धमकी का आरोप

कॉलेज का विवाद पहुंचा थाने, जान से मारने की धमकी का आरोप,कॉलेज का विवाद पहुंचा थाने, जान से मारने की धमकी का आरोप,कॉलेज का विवाद पहुंचा थाने, जान से मारने की धमकी का आरोप

करौली.स्थानीय(Controversy in Karauli College) राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के छात्रसंघ के तीन पदाधिकारियों ने कार्यवाहक प्राचार्य व पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष के खिलाफ कोतवाली थाने में प्राथमिकी पेश की है। पुलिस ने इसकी जांच शुरू की है। प्राथमिकी में छात्रसंघ उपाध्यक्ष सागर शर्मा, महासचिव अंकित सिंह जादौन व संयुक्त सचिव आशीष योगी ने बताया कि गत दिनों आयोजित छात्रसंघ उद्घाटन कार्यक्रम में उन्हें नजर अंदाज किया गया। इसका विरोध करने पर कार्यवाहक प्राचार्य लक्ष्मीचंद मीना व पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष राजेश मीना मनेमा ने जान से मारने की धमकी दी है। इसकी ऑडियों क्लिप भी वायरल हुई है। उन्होंने बताया कि ऑडियों क्लिप में अभद्र शब्दों का उपयोग किया गया है। दूसरी ऑडियों क्लिप में पूर्व विधायक के पुत्र व छात्राओं के खिलाफ भी अशोभनीय टिपण्णी की गई है।

सुनियोजित तरीके से षडयंत्र रचा जा रहा है
कार्यवाहक प्राचार्य लक्ष्मीचंद मीना ने बताया कि उनके खिलाफ सुनियोजित तरीके से षडयंत्र रचा जा रहा है। कॉलेज के शैक्षणिक माहौल में सुधार किया तथा विकास कराए गए हैं। इससे शिक्षा माफिया से जुड़े लोग माहौल खराब कर रहे हैं। उन्होंने वायरल ऑडियो क्लिप को फर्जी करार दिया तथा कहा कि वे भी मानहानि व एसटी, एससी एक्ट में मामला दर्ज कराएंगे।

सीएम को भी भेजा ज्ञापन
इधर छात्रों ने मुख्यमंत्री के नाम सम्बोधित ज्ञापन अतिरिक्त जिला कलक्टर को सौंप कॉलेज में चल रहे विवाद का निस्तारण व शैक्षणिक माहौल बनाने की मांग की है। उन्होंने बताया कि गत दिनों से कॉलेज में शैक्षणिक माहौल ठप हो गया तथा समाजकंटक सक्रिय हुए है। ज्ञापन में भी कार्यवाहक प्राचार्य व पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष के खिलाफ हुई बातचीत की ऑडियो क्लिप के आधार पर जांच कराके कार्रवाई की मांग की गई है। ज्ञापन में कार्यवाहक प्राचार्य के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने पर तीन दिन बाद हिण्डौन सिटी के गुडला रोड पर जाम लगाने की चेतावनी भी दी गई है। ज्ञापन देने वालों में छात्रसंघ उपाध्यक्ष सागर शर्मा, महासचिव अंकित सिंह जादौन व संयुक्त सचिव आशीष योगी के अलावा, गुर्जर महासभा के जिलाध्यक्ष हाकिम सिंह गुर्जर,रामवीर गुर्जर, अशोक बैंसला, वकील सिंह गुर्जर, संदीप शर्मा,अभिषेक उपाध्याय आदि शामिल थे।
प्राथमिकी मिली है जांच कर रहे हैं
कार्यवाहक प्राचार्य लक्ष्मीचंद मीना व छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष राजेश मीना के खिलाफ प्राथमिकी मिली है। इस मामले की जांच कराई जा रही है। जांच में सही तथ्य मिलने पर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।
निरंजन मीना एसआई कोतवाली थाना करौली
ज्ञानेश्वर मीना प्राचार्य
करौली के पीजी कॉलेज में प्राचार्य के पद को लेकर जारी विवाद के बीच कहा कि उपप्राचार्य डॉ. ज्ञानेश्वर मीना सबसे वरिष्ठ है। इस कारण वे ही प्राचार्य है। उन्होंने बताया कि इस मामले की रिपोर्ट भी कॉलेज से मांगी जाएगी। उल्लेखनीय है कि करौली की पीजी कॉलेज में प्राचार्य के पद को लेकर उपप्राचार्य डॉ. ज्ञानेश्वर मीना व कार्यवाहक प्राचार्य लक्ष्मीचंद मीना के बीच विवाद चल रहा है। वरिष्ठ सह आचार्य लक्ष्मी चंद के पास प्राचार्य का कार्यभार था। लेकिन अब उपप्राचार्य ज्ञानेश्वर मीना का ट्रान्सफर हुआ है। इस कारण उन्होंने प्राचार्य का पद संभाल लिया , लेकिन कार्यवाहक प्राचार्य ने उन्हें कार्यभार नहीं सौंपा। इसी बात पर दोनों में विवाद है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो