scriptनिगम की मनमानी, किसान आहत | Corporation arbitrary, farmers hurt | Patrika News

निगम की मनमानी, किसान आहत

locationकरौलीPublished: Oct 18, 2019 10:20:26 pm

Submitted by:

vinod sharma

जीरोता। ग्राम पंचायत नारौली डांग में (Corporation arbitrary, farmers hurt) विद्युत वितरण निगम के अधिकारियों की मनमानी के चलते 35 कृषि कनेक्शन उपभोक्ताओं को महंगी दरों के बिल थमाए जा रहे हैं।

निगम की मनमानी, किसान आहत

निगम की मनमानी, किसान आहत,निगम की मनमानी, किसान आहत,निगम की मनमानी, किसान आहत

जीरोता। ग्राम पंचायत नारौली डांग में (Corporation arbitrary, farmers hurt) विद्युत वितरण निगम के अधिकारियों की मनमानी के चलते 35 कृषि कनेक्शन उपभोक्ताओं को महंगी दरों के बिल थमाए जा रहे हैं। इन उपभोक्ताओं को महंगी दरों के बिल एक वर्ष से दिए जा रहे हैं। इसकी शिकायत करने पर उनकी सुनवाई भी नहीं हो रही। ऐसे में अनेक उपभोक्ताओं के कनेक्शन तो अधिक राशि के बिल जमा नहीं कराने से काटे जा चुके हैं।
प्राप्त जानकारी के अनुसार स्पेशल एक्सप्रेस फीडर से कनेक्शन दिए जाने पर ४४०० टेरिफ कोड वाले बिल दिएजाते हैं। इसमें बिजली यूनिट की दर अधिक होती है। ब्लॉक कांग्रेस उपाध्यक्ष मुकेश श्रीमाल ने बताया कि नारौली डांग के ३५ उपभोक्ताओं के पास किसी स्पेशल फीडर से कनेक्शन नहीं है। फिर भी उनको ४४०० टेरिफ कोड के बिल मिल रहे हैं। इससे उनका बिल तिगुनी राशि का आ रहा है।

ग्रामीण बताते हैं कि गांव में एक्सप्रेस फीडर डालने का काम २ वर्ष पहले शुरू हुआ था लेकिन इसकी लाइन नहीं डल पाई है। इस कारण कनेक्शन भी पुराने फीडर से चल रहे हैं। नएफीडर के काम को पूरा कराने की मांग क्षेत्र के विधायक और सरकार में मंत्री रमेश मीणा से ग्रामीण कर भी चुके हैं। लेकिन यह समस्या का समाधान तो हुआ नहीं, इससे पहले महंगे बिल जरूर आने लग गए। इससे ग्रामीण परेशान हैं। वे लगातार महंगे बिलों की राशि कम कराने को बिजली अफसरों के यहां चक्कर लगा रहे लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हो रही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो