scriptसिर चढ़कर बोलेगा क्रिकेट का रोमांच, 24 से शुरू होगा केपीएल-2 | Cricket will start with the advent of cricket, 24 will start with KPL | Patrika News

सिर चढ़कर बोलेगा क्रिकेट का रोमांच, 24 से शुरू होगा केपीएल-2

locationकरौलीPublished: Dec 09, 2018 05:37:22 pm

Submitted by:

Dinesh sharma

www.patrika.com

karauli hindi news

सिर चढ़कर बोलेगा क्रिकेट का रोमांच, 24 से शुरू होगा केपीएल-2

करौली. आगामी 24 दिसम्बर से जिला मुख्यालय पर क्रिकेट का रोमांच छाएगा। आईपीएल की तर्ज पर लगातार दूसरे वर्ष होने वाले वाले केपीएल 2 (करौली प्रीमियर लीग) की रविवार से प्रक्रिया शुरू हो गई। पहले चरण में खिलाडिय़ों की ट्रायल शुरू हुई है, जो दो दिन चलेगी।
राजीव गांधी खेल संकुल स्थित क्रिकेट ग्राउण्ड पर केपीएल 2 का आयोजन होगा। प्रतियोगिता के लिए रविवार से शुरू हुई ट्रायल में प्रदेश के विभिन्न जिलों के 300 से अधिक क्रिकेट खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। इस दौरान खिलाडिय़ों ने बॉलिंग, बैटिंग और कीपिंग के जरिए अपना हुनर दर्शाया।
जिला क्रिकेट संघ के सचिव राजेश सारास्वत ने बताया कि इस बार केपीएल-2 की व्यवस्थाओं में गत वर्ष के मुकाबले बढ़ोतरी की गई है।

उन्होंने बताया कि ट्रायल के बाद 15 दिसम्बर को खिलाडिय़ों की बोली लगाई जाएगी। प्रतियोगिता में शामिल होने वाली 5 फ्रेंचाइजी खिलाडिय़ों की बोली लगाएंगी।
प्रतियोगिता में 10 रणजी खिलाड़ी विशेष रूप से भाग लेंगे। सारास्वत के अनुसार प्रतियोगिता 24 से शुरू होकर 31 दिसम्बर तक चलेगी। फाइनल मैच में क्रिकेट की सेलिब्रिटी के आने की उम्मीद है।

यह रहेगा खास
प्रतियोगिता में इस बार विशेष व्यवस्थाएं भी की जाएंगी। उन्होंने बताया थर्ड अम्पायर की व्यवस्था के साथ मैदान पर बड़ी स्क्रीन भी लगाई जाएंगी, जिससे दर्शक आसानी से मैच का आनन्द उठा सकें। गौरतलब है कि गत वर्ष भी राजीव गांधी खेल संकुल स्थित क्रिकेट मैदान पर केपीएल -1 का आयोजन किया गया था।
उस दौरान एक सप्ताह तक क्रिकेट प्रेमियों में क्रिकेट की खुमारी छाई रही थी। स्थिति यह थी कि सुबह से मैदान पर पहुंचने वाले क्रिकेट के शौकीन लोग शाम को ही घर लौटते थे। इससे मैदान पर दिनभर क्रिकेट का रोमांच छाया रहा।
इस आयोजन की सफलता के बाद ही आयोजन समिति की ओर से दूसरी बार केपीएल-2 का आयोजन किया जा रहा है। आयोजन समिति के सदस्य प्रतियोगिता की तैयारियों में जोर-शोर से जुटे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो