scriptभीड़ के आगे चरमराई पुलिस व्यवस्था, मंदिर के बाहर भीड़ से आई धक्का-मुक्की की नौबत | Crowdmuncher police system ahead of the crowd, pushing into the crowd | Patrika News

भीड़ के आगे चरमराई पुलिस व्यवस्था, मंदिर के बाहर भीड़ से आई धक्का-मुक्की की नौबत

locationकरौलीPublished: Feb 04, 2019 11:42:24 pm

Submitted by:

Dinesh sharma

www.patrika.com

karauli hindi news

भीड़ के आगे चरमराई पुलिस व्यवस्था, मंदिर के बाहर भीड़ से आई धक्का-मुक्की की नौबत

करौली. सोमवती अमावस्या के मौके पर भगवान मदनमोहनजी के दर्शनों के लिए उमड़ी भीड़ के आगे पुलिस व्यवस्था चरमरा गई।

भीड़ के सामने बौनी हुई पुलिस व्यवस्था के चलते ना केवल श्रद्धालुओं को परेशानी झेलनी पड़ी, बल्कि राहगीरों को भी परेशानी हुई। बिगड़ती व्यवस्था का मामला जिला पुलिस अधीक्षक तक भी पहुंचा, तब एसपी के निर्देश पर अतिरिक्त जाप्ता भेज व्यवस्थाएं संभाली गई।
दर्शनों के लिए भारी भीड़ का आलम यह रहा कि मंदिर के बाहर संकरा रास्ता ठसाठस भर गया। एक ही रास्ते से आने-जाने के चलते अव्यवस्था हो गई और खूब धक्का-मुक्की हुई। इससे बुर्जुगों और बच्चों की बुरी गत बन गई। इस बीच ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी बेबस नजर आए।
जेबकतरे भी रहे सक्रिय
भीड़ के बीच कई श्रद्धालुओं की जेब भी कट गई। इस दौरान करीब एक दर्जन से अधिक जेबकटी की वारदातें हुई, जिनमें से कुछ ने पुलिस चौकी पहुंच जेबकटी की शिकायत भी की।
सोमवती अमावस्या पर मदनमोहनजी मंदिर में श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़
करौली. सोमवती अमावस्या के मौके पर सोमवार को करौली के प्रसिद्ध भगवान मदनमोहनजी के मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी।

इस मौके पर हजारों श्रद्धालुओं ने जन-जन के आराध्य भगवान मदनमोहनजी के दर्शन कर मनौती मांगी। इस दौरान मंदिर परिसर श्रद्धालुओं की भीड़ से खचाखच भरा रहा और बंशीवारे के जयकारे गूंजायमान हो उठे। भीड़ के चलते श्रद्धालुओं को मंदिर तक पहुंचने में खासी मशक्कत भी करनी पड़ी।
वैसे तो प्रतिमाह अमावस्या पर मदनमोहनजी मंदिर में करौली जिले के अलावा प्रदेश के विभिन्न शहरों से दर्शनों के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ती है, लेकिन इस बार सोमवती अमावस्या होने से सोमवार को सुबह से ही मंदिर में श्रद्धालुओं का पहुंचना शुरू हुआ और दिन चढऩे के साथ ही भीड़ बढ़ती गई। इसके चलते सुबह 9-10 बजे ही मंदिर परिसर खचाखच भर गया। श्रद्धालुओं ने भगवान के दर्शन कर मनौती मांगी और भगवान के जयकारे गूंजते रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो