ट्रांसफार्मर से निकले हाईवोल्टेज से घरों में दौड़ा करंट, एक युवक की मौत, 10 जने झुलसे

Current ran in the houses due to the high voltage emanating from the transformer, one young man died, 10 people were scorched


-लाखों रुपए के बिजली उपकरण भी फुंके, पोंछडी गांव का मामला

By: Anil dattatrey

Published: 25 Jun 2021, 01:20 AM IST

हिण्डौनसिटी. समीप के पोंछड़ी गांव में गत दिवस विद्युत ट्रांसफार्मर से निकले हाईवोल्टेज से दर्जनों घरों में करंट दौड़ गया। तार जलने लगे, तो लोग अपने-अपने घरों में बिजली उपकरणों को बंद करने लगे। इस दौरान करंट की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई, जबकि करीब 10 जने झुलस गए। यही नहीं लाखों रुपए के इलेक्ट्रिक उपकरण फुंक गए। मृतक पोंछडी गांव निवासी जितेन्द्र (29) पुत्र रत्तीराम जाट है।


मृतक के चचेरे भाई सतवीर सिंह ने बताया कि गांव में एक ट्रांसफार्मर से 10 घरेलू कनेक्शन दिए हुए हैं। बुधवार सुबह करीब छह बजे ट्रंासफार्मर से अचानक हाईवोल्टेज निकलने से घरों में करंट दौड़ गया। बल्ब, ट्यूबलाईट व अन्य विद्युत उपकरणों के फूटने की तेज आवाज और बिजली के तारों की जलने से धुंआ होने पर ग्रामीण अपने-अपने घरों में बिजली उपकरणों को बंद करने के लिए दौडे। लेकिन जैसे ही उन्होंने स्विच बंद करने के लिए हाथ लगाए, उनके शरीर में तेज करंट दौड पड़ा।

करंट की चपेट में आने से जितेन्द्र की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि कमलेश देवी, सोनम, जितेन्द्र प्रजापत समेत करीब 10 जने करंट लगने से झुलस गए। हाईवोल्टेज से रत्तीराम जाट, जसवंत प्रजापत, सागर प्रजापत, रामस्वरुप, रामरुप व नेमीचंद के घरों में दो समर्सिबल मोटर, कूलर, पंखे, टीवी व फ्रिज समेत लाखों के घरेलू उपकरण फुंक गए।

Anil dattatrey Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned