scriptदमकेगी पहाड़ी, गूंजेगा मां का दरबार, अंजनी माता मंदिर पर जागरण आज | Damkegi hill, gungaje mother's court, awakening at Anjani Mata temple | Patrika News

दमकेगी पहाड़ी, गूंजेगा मां का दरबार, अंजनी माता मंदिर पर जागरण आज

locationकरौलीPublished: Oct 17, 2018 06:15:35 pm

Submitted by:

Dinesh sharma

www.patrika.com

karauli hindi news

दमकेगी पहाड़ी, गूंजेगा मां का दरबार, अंजनी माता मंदिर पर जागरण आज

करौली. जिला मुख्यालय से करीब चार किलोमीटर दूर पहाड़ी पर स्थित अंजनी माता का दरबार गुरुवार रात भजनों के स्वरों से गूंजेगा। वहीं रंग-बिरंगी रोशनी से नहाती पहाड़ी के बीच हजारों श्रद्धालु भक्तिरस में गोते लगाएंगे।
मौका होगा जादौन सेवा समिति हैदराबाद की ओर से आयोजित होने वाले जागरण का। इस मौके पर आगरा के राजू बाबरा, दिल्ली की प्रियंका चौधरी, पंजाब के गुरुविन्दर सिंह, कानुपर की साक्षी शर्मा और इलाहाबाद के रामजी त्रिपाठी रातभर माता के गुनगान में भजनों की प्रस्तुति देंगे।
इससे पहले दोपहर 12 बजे लक्ष्मी गार्डन से गाजे-बाजे के साथ माता के मंदिर तक पदयात्रा निकलेगी। वहीं दोपहर दो बजे से मंदिर परिसर में भण्डारा होगा। रात 8 बजे से माता का जागरण शुरू होगा, जो तड़के तक चलेगा।
तैयारियों में जुटे रहे समिति सदस्य
आयोजन को लेकर बुधवार को भी दिनभर समिति के पदाधिकारी तैयारियों में जुटे रहे। समिति के पदाधिकारी हेमराज सिंह जादौन, जितेन्द्र सिंह पिचानौत ने बताया कि आयोजन के लिए लम्बा-चौड़ा मंच बनाने के साथ महिला-पुरुष श्रोताओं को बैठने की पृथक-पृथक व्यवस्था की गई है। आसपास सफाई के साथ खरपतवार आदि को हटाया गया है।
दूसरी ओर भण्डारे के लिए प्रसादी बनाना भी शुरू हो गया है। माता के मंदिर सहित पहाड़ी क्षेत्र में आकर्षक रंग-बिरंगी रोशनी की गई है। वाहनों के लिए भी पृथक-पृथक पार्किंग की गई है। कार और दोपहिया वाहनों के लिए पार्किंग स्थल बनाए गए हैं।
नादौती में मीना समाज का प्रतिभा सम्मान समारोह 21 को
करौली. नादौती में मां आलूण्डा देवी के मंदिर प्रांगण में 21 अक्टूबर को होने वाले राज्य स्तरीय मीना समाज के तृतीय प्रतिभा सम्मान समारोह को लेकर बुधवार को यहां सर्वाेदय कम्प्यूटर सेंटर पर बैठक हुई। इस मौके पर समारोह के लिए अधिकाधिक प्रतिभाओं के नामांकन पर चर्चा की गई।
आयोजन समिति के समयराज कोंडर ने बताया कि समारोह में वर्ष 2017-18 की बोर्ड परीक्षा कक्षा 10वीं व 12वीं में 80 फीसदी या इससे अधिक अंक अर्जित करने वाले, स्नातक-स्नातकोत्तर में 60 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थी एवं यूपीएससी-आरपीएससी प्रशासनिक-न्यायिक सेवाओं में चयनित, राज्य स्तरीय खिलाड़ी, भामाशाह, लोक कलाकार, पत्रकारिता, ईमानदार, साहसी व सामाजिक क्षेत्र की प्रतिभाओं का भी सम्मान किया जाएगा। मीना ने बताया कि करौली ब्लॉक के आवेदन सूर्योदय पबिल्क माध्यमिक विद्यालय विवेक विहार में जमा किए जा रहे हैं। आयोजन समिति के आदेशभाई परेशान ने बताया कि समारोह में प्रदेश के प्रसिद्ध लोक कलाकारों द्वारा संगीत, नृत्य व हास्य लोकगीतों की भी प्रस्तुति दी जाएगी। प्रतिभाओं व उनके अभिभावकों को भोजन व्यवस्था भी रहेगी। बैठक में समयराज कोंडर, आदेश भाई परेशान, प्रहलाद मीना गुड़ली, लाखनसिंह मीना गढ़ी, महेश मीना, बनैसिंह मीना आदि उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो