scriptघर पर सो रहे युवक को उठा ले गया टाइगर, मार डाला | Death in tiger attack | Patrika News

घर पर सो रहे युवक को उठा ले गया टाइगर, मार डाला

locationकरौलीPublished: Sep 12, 2019 11:41:58 am

Submitted by:

vinod sharma

करौली. जिले की सपोटरा तहसील की कालागुडा पंचायत के मेदपुरा-बाग गांव में घर के आंगन में खाट पर सो रहे युवक पर बाघ ने (Death in tiger attack) हमला कर दिया, बाघ उसे घसीटकर समीप ही खेत में ले गया तथा उसका शिकार कर डाला। मृतक पिंटू माली (३०) पुत्र रामसहाय माली है।

घर पर सो रहे युवक को उठा ले गया टाइगर, मार डाला

घर पर सो रहे युवक को उठा ले गया टाइगर, मार डाला

करौली. जिले की सपोटरा तहसील की कालागुडा पंचायत के मेदपुरा-बाग गांव में घर के आंगन में खाट पर सो रहे युवक पर बाघ ने (Death in tiger attack) हमला कर दिया, बाघ उसे घसीटकर समीप ही खेत में ले गया तथा उसका शिकार कर डाला। मृतक पिंटू माली (३०) पुत्र रामसहाय माली है। इससे गुस्साए ग्रामीण को शव लेकर गांव में बैठ गए। पुलिस व ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार बाग गांव निवासी पप्पू माली खेत पर बनी छप्परपोश घर में परिवार के साथ रहता है, सुबह के समय उसकी पत्नी, मां व बच्चों के समीप ही खाट पर सो रहा था, इसी दौरान अचानक आए टाइगर ने उस पर हमला कर दिया तथा उसे घसीटकर खेतों में ले गया, युवक की आवाज से उसकी मां व पत्नी जाग गई, जिन्होंने हल्ला मचाकर ग्रामीणों को बुला लिया। ग्रामीण बाघ के तरफ भागे, बाघ युवक को उसके खेत में छोड़कर भाग थे। ग्रामीण मौके पर पहुंचे तब युवक मृत मिला तथा सिर, मुहं तथा अन्य स्थानों से खून के चिथड़े निकले हुए थे।
भाग गए वनकर्मी
ग्रामीणों ने बताया कि क्षेत्र में बाघ के आने की सूचना पर वन विभाग के आठ सदस्यीय दल ट्रेकिंग कर रहा था, घटना के समय वन विभाग का दल गांव में ही मौजूद था। बाघ के हमले की जानकारी मिलने पर वन विभाग के कमचारियों ने युवक को बचाने के प्रयास नहीं किए तथा मौके से भाग गए। वन विभाग के कर्मचारियों की इस लापरवाही पर ग्रामीणों ने नाराजगी जताई है।

वनकर्मियों को बंधक बनाया
मौके पर होने के बाद भी बाघ से युवक को बचाने में किसी भी प्रकार का सहयोग नहीं करने पर ग्रामीणों ने वन विभाग के कैमरा मैन रामलाल, गार्ड मोहनसिंह को बंधक बना लिया। इसको अलावा अन्य कर्मचारी मौके से भाग गए। लोगों ने आरोप लगाया कि वन कर्मियों ने सरकारी कार्य में लापरवाही बरती है.

देर से पहुंची पुलिस-वन विभाग की टीम
सुबह सात बजे बाघ ने युवक पर हमला किया। इसकी सूचना ग्रामीणों ने सपोटरा पुलिस व वन विभाग की टीम को दी। लेकिन कोई भी अधिकारी कर्मचारी १० बजे तक नहीं पहुंचे। 10 बजे बाद सपोटरा पुलिस मौके पर पहुंची। वन विभाग के उच्च अधिकारियों के नहीं पहुंचने पर ग्रामीणों ने रोष भी जताया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो