दिल्ली नहीं गई देहरादून एक्सप्रेस, भरतपुर से लौटी मुम्बई

Dehradun Express did not go to Delhi, Bharatpur returned to Mumbai.Holy day train increased passenger load
-होली डे ट्रेन में बढ़ा यात्रीभार

हिण्डौनसिटी. सामान्य श्रेणी के किराए में एक्सप्रेस ट्रेन में सफर मुहैया कराने वाले ट्रेन देहरादून एक्सप्रेस का रविवार रात से शार्ट रूट हो गया। ट्रेन भरतपुर रेलवे स्टेशन से वापस लौट बांद्रा(मुम्बई) के लिए रवाना हो गई। ऐसे में यात्रियोकं को दिल्ली की ओर से जाने के लिए मथुरा जाना पड़ा या फिर दूसरी ट्रेनों से सफर करना पड़ा। वहीं हिण्डौन के यात्रियों को सामान्य किराए में एक्सप्रेस ट्रेन सेवा के बंद होने से महंगी ट्रेन सेवा होली डे एक्से से यात्रा करनी पड़ी।

ट्रेन के शॉर्ट रूट होने से रात 10 बजे हिण्डौनसिटी स्टेशन पर देहरादून एक्सप्रेस की ट्रेन के भरतपुर तक संचालित होने की उद्घोषणा कर यात्रियों को जानकारी दी। ऐसे होली डे एक्सप्रेस में यात्री भार बढ़ गया। स्टेशन अधीक्षक गजानंद गुप्ता ने बताया कि भरतपुर की ओर जाते समय देहरादून एक्सप्रेस हिण्डौन से करीब 11 बजे रवाना हुुई। निर्धारित समय रात 12 बजकर 40 मिनट पर भरतपुर पहुुंच ट्रेन का रूट ऑफ कर दिया।

भरतपुर से ट्रेन बांद्रा ट्रेन (अप) के रूप में निर्धारित समय रात 2 बजकर 5 मिनट पर रवाना हो तडक़े 3 बजकर 15 मिनट पर हिण्डौन ठहराव करते हुए कोटा, रतलाम, बडौदा के रास्ते बांद्रा के लिए रवाना हुई। रेलवे सूत्रों के अनुसार देहरादून एक्सप्रेस के भरतपुर आगे रद्द होने से नीचम-मेरठ लिंक एक्सप्रेस भी प्रभावित हो गई है। रविवार को कोटा रेलवे स्टेशन से भरतपुर तक चलने वाली टे्रन में लिंक एक्सप्रेस की बोगियां नहीं जोड़ी गई।

Anil dattatrey
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned