scriptDhanno danced on the beat of the drum, ran a lot | ढोल की थाप पर नाची धन्नो, खूब लगाई दौड़ | Patrika News

ढोल की थाप पर नाची धन्नो, खूब लगाई दौड़

Dhanno danced on the beat of the drum, ran a lot

मकर संक्रांति पर पशु दौड़ मेला आयोजित

घोड़ी नृत्य रहा आकर्षण

करौली

Published: January 14, 2022 11:55:19 pm

श्रीमहावीरजी./हिण्डौनसिटी.
राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के खेल मैदान पर ग्राम पंचायत अकबरपुर की ओर से मकर संक्रांति पशु दौड़ मेला आयोजित हुआ। जिसमें क्षेत्र के अश्वपालकों ने घोड़ी दौड़, घोड़ी नृत्य, साइकिल दौड़, पैदल दौड़ सहित अनेकों प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया।
अकबरपुर सरपंच प्रतिनिधि महेंद्र सिंह गुर्जर ने बताया कि मकर सक्रांति पर प्रतिवर्ष भरने वाले पशु दौड़ मेले में भारी संख्या में समीप के दर्जनों गांव के अश्व पालकों े भाग लिया। वहीं मुख्य आकर्षण रहे घोड़ी नृत्य को देखने के लिए ग्रामीणों की खूब भीड़ उमड़ी। घोड़ी के अलावा ऊंट ,बैल आदि की दौड़ हुई । घोड़ी नृत्य में हरवीर की घोड़ी प्रथम, रामराज की द्वितीय स्थान पर रही।
ढोल की थाप पर नाची धन्नो, खूब लगाई दौड़
ढोल की थाप पर नाची धन्नो, खूब लगाई दौड़

विद्यार्थी परिषद ने मनाया पतंगोत्सव, मकर संक्रान्ति पर उडाई पतंग, लडाए पेच

हिण्डौनसिटी. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की स्थानीय इकाई की ओर से शुक्रवार को मकर संक्रान्ति के त्यौहार पर वर्धमान नगर में पतंगोत्सव मनाया गया।
स्वामी विवेकानंद के जयंति के उपलक्ष्य में मनाए जा रहे युवा पखवाड़े के तहत एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने सामूहिक रुप से मकानों की छतों से पंतग उढाई। साथ ही आकाश में उडान भरती पतंगों के पेंच लडाए। एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने युवा उठो और जागो सहित विशेष प्रकार संदेश लिखी हुई पतंगे उड़ाई। आसपास के लोगों को भी पतंग वितरित की गई। नगर मंत्री योगेंद्र चौधरी ने पतंग से प्रेरणा लेकर करियर में ऊंचाइयों को छूने की बात कही। इस दौरान जिला सह संयोजक आलोक देशवाल, भूपेंद्र सिंह, अरविंद,आनंद, दीपेश आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।
घुड़दौड़ में संजय की घोड़ी प्रथम व वीर सिंह पमडी की दूसरे स्थान पर रही। इसी प्रकार 100 मीटर पैदल दौड़ सुरेश व देवसिंह, 200 मीटर में वीर सिंह प्रथम रहे। रैफरी तेजसिंह पमडी व बिजेंद्र पटेल बिजेंद्र टूडय़ाना ने प्रतियोगिता सम्पन्न कराई। इस मौके पर नंगुराम पटेल ,दीपेश पमडी, उपप्रधान इन्द्राज गुर्जर सहित गांव के गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

Coronavirus: स्वास्थ्य मंत्रालय इन 6 राज्यों में कोविड स्थिति पर चिंतित, यहां तेजी से फैल रहा संक्रमणकेरल में तेजी से बढ़ रहा ओमिक्रॉन, 24 घंटे में 20% बढ़ी ऑक्‍सीजन बेड की मांगगणतंत्र दिवस से पहले बड़ा फैसला, इंडिया गेट पर नहीं अब यहां जलेगी ‘अमर जवान ज्योति’ की मशालबीजेपी सांसद ने कहा 'शराब औषधि समान, कम पीने से करती है औषधि का काम'अखिलेश यादव के कई राज सिद्धार्थनाथ सिंह ने खोले, सुन कर चौंक जाएंगेयूपी विधानसभा चुनाव 2022 के दूसरे चरण की 55 विधानसभा सीटों के लिए आज से होगा नामांकनWeather Forecast News Today Live Updates: दिल्ली सहित कई राज्यों में 3 दिन बारिश का अलर्ट, उत्तर भारत में पड़ेगी कड़ाके की ठंडलोकसभा अध्यक्ष बनने के बाद क्या बदला जीवन, जानिए स्पीकर ओम बिरला का रोचक जवाब
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.