scriptनिष्ठा से दायित्वों का करें निर्वहन, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की कार्यशाला | Discharge duties with dedication, Anganwadi workers' workshop | Patrika News

निष्ठा से दायित्वों का करें निर्वहन, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की कार्यशाला

locationकरौलीPublished: Dec 07, 2019 12:53:52 pm

Submitted by:

Dinesh sharma

करौली. जिले के टोडाभीम कस्बे के बाल विकास परियोजना कार्यालय परिसर में शुक्रवार को प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना के अन्तर्गत ब्लॉक स्तरीय आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की कार्यशाला आयोजित हुई।

निष्ठा से दायित्वों का करें निर्वहन, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की कार्यशाला

निष्ठा से दायित्वों का करें निर्वहन, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की कार्यशाला

करौली. जिले के टोडाभीम कस्बे के बाल विकास परियोजना कार्यालय परिसर में शुक्रवार को प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना के अन्तर्गत ब्लॉक स्तरीय आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की कार्यशाला आयोजित हुई। कार्यशाला की शुरूआत मुख्य अतिथि सीबीईओ रामखिलाड़ी मीना, ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी देवीसहाय मीना एवं सीडीपीओ भयसिंह मीना ने मां सरस्वती के चित्रपट पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलन कर की।
कार्यशाला में सीडीपीओ भयसिंह मीना ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को पीएमएमवीवाई योजना के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने ब्लॉक क्षेत्र की कार्यकर्ताओं से कहा कि वे लक्ष्य निर्धारित कर कार्य करें। साथ ही उन्होंने कार्यकर्ताओं से निष्ठा एवं ईमानदारी के साथ
जिम्मेदारी से कार्य करने पर जोर दिया। मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी रामखिलाड़ी मीना ने प्री स्कूल शिक्षा पर एवं ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी देवीसहाय मीना ने पोषण एवं मातृ मृत्यु दर एवं शिशु मृत्यु दर कम करने के साथ ही टीकाकरण पर जोर दिया गया। कार्यशाला में ब्लॉक क्षेत्र की आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं सहित कार्यालयकर्मी मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो