scriptसाप्ताहिक समीक्षा व समन्वय बैठक में विभिन्न समस्याओं पर चर्चा | Discussion on various problems in weekly review and coordination meeti | Patrika News

साप्ताहिक समीक्षा व समन्वय बैठक में विभिन्न समस्याओं पर चर्चा

locationकरौलीPublished: Jun 01, 2020 09:23:48 pm

Submitted by:

Surendra

साप्ताहिक समीक्षा व समन्वय बैठक में विभिन्न समस्याओं पर चर्चाबैठक में अनुपस्थित रहने पर डीओआईटी के संयुक्त निदेशक 17 सीसीए की चार्जशीटकरौली. यहां कलेक्ट्रेट सभागार में सोमवार को जिला कलक्टर डॉ. मोहन लाल यादव की अध्यक्षता में हुई साप्ताहिक समीक्षा एवं समन्वय समिति की बैठक में विभिन्न समस्याओं की स्थिति पर चर्चा की गई। बैठक में सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के (डीओआईटी) संयुक्त निदेशक के अनुपस्थित होने पर 17 सीसीए के तहत चार्जशीट देने के निर्देश दिए।

साप्ताहिक समीक्षा व समन्वय बैठक में विभिन्न समस्याओं पर चर्चा

साप्ताहिक समीक्षा व समन्वय बैठक में विभिन्न समस्याओं पर चर्चा

साप्ताहिक समीक्षा व समन्वय बैठक में विभिन्न समस्याओं पर चर्चा
बैठक में अनुपस्थित रहने पर डीओआईटी के संयुक्त निदेशक 17 सीसीए की चार्जशीट
करौली. यहां कलेक्ट्रेट सभागार में सोमवार को जिला कलक्टर डॉ. मोहन लाल यादव की अध्यक्षता में हुई साप्ताहिक समीक्षा एवं समन्वय समिति की बैठक में विभिन्न समस्याओं की स्थिति पर चर्चा की गई। बैठक में सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के (डीओआईटी) संयुक्त निदेशक के अनुपस्थित होने पर 17 सीसीए के तहत चार्जशीट देने के निर्देश दिए। कलक्टर ने राजस्थान संपर्क पोर्टल पर बकाया प्रकरणों की समीक्षा करते हुए उनका प्राथमिकता से निस्तारण करने को कहा।
उन्होंने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को मौसमी बीमारियों पर सतर्कता बरतने, फैल रहे कोरोना के प्रति आमजन को जागरूक करने, महाराष्ट्र, अहमदाबाद, इंदौर व अन्य हॉट स्पॉट से आने वाले प्रावासियों के सैंपल लेने, नगर परिषद आयुक्त को शहर में पेयजल की समस्या का निस्तारण करने, शहर में साफ-सफाई करवाने, बंद पड़ी रोड लाइटों को शुरू करवाने, सिलिकोसिस मरीजों को शीघ्र मृत्यु प्रमाण पत्र जारी करने के निर्देश दिए। पीएचईडी के अधीक्षण अभियंता को गर्मी के मौसम में पेयजल आपूर्ति बनाये रखने के प्रबंध सुनिश्चित करने को कहा।
कलक्टर ने जिला शिक्षा अधिकारी को स्कूलों में बनाए गए क्वॉरंटाइन सेंटरों में विद्युत कनेक्शन करवाने, पंखे लगवाने, पेयजल की व्यवस्था करवाने के निर्देश दिए।
विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियंता को जिले में विद्युत आपूर्ति निर्बाध रूप से जारी रखने, स्कूलों में बकाया कनेक्शनों को प्राथमिकता से कराने को कहा। वाटरशैड के अधीक्षण अभियंता को शीघ्र राजीव गांधी जल संचय योजना के तहत कार्यों को स्वीकृत कर शुरू करने के निर्देश दिए। बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर सुदर्शन सिंह तोमर, मुख्य कार्यकारी अधिकारी राजेन्द्र सिंह चारण, सीएमएचओ डॉ दिनेश मीना, कोषाधिकारी भरत लाल मीना, संयुक्त निदेशक पशुपालन डॉ खुशीराम मीना सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
फोटो: करौली कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक लेते कलक्टर।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो