script

जमीन पर कब्जे को लेकर विवाद, पुलिस ने दोनों पक्ष किए पाबंद

locationकरौलीPublished: Oct 19, 2019 09:08:03 pm

Submitted by:

vinod sharma

करौली. यहां राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के सामने की जमीन पर (Dispute over land possession, police banned both sides) कब्जे को लेकर शनिवार को दो पक्षों में विवाद हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों की समझाइश की और कार्य बंद कराते हुए दोनों पक्षों को शांति बनाए रखने के लिए पाबंद किया।

Dispute over land possession, police banned both sides

जमीन पर कब्जे को लेकर विवाद, पुलिस ने दोनों पक्ष किए पाबंद,जमीन पर कब्जे को लेकर विवाद, पुलिस ने दोनों पक्ष किए पाबंद

करौली. यहां राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के सामने की जमीन पर (Dispute over land possession, police banned both sides) कब्जे को लेकर शनिवार को दो पक्षों में विवाद हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों की समझाइश की और कार्य बंद कराते हुए दोनों पक्षों को शांति बनाए रखने के लिए पाबंद किया। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दाऊजी मंदिर के समीप की भूमि को सुबह के समय कुछ लोग समतल करा रहे थे। इस पर पूर्वसांसद शिवचरण सिंह के पुत्र यशवेन्द्र सिंह लालाजी वहां पहुंचे और भूमि के समतलीकरण कर कब्जा करने का विरोध किया। उन्होंने कहा कि यह जमीन सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के छात्रावास के लिए वर्ष 2002 में आवंटित हो चुकी है। इस दौरान उन्होंने समीप में ही खुद की जमीन पर कब्जा करने का आरोप भी लगाया। इसी बात पर दोनों पक्षों में तनातनी हो गई। विवाद की सूचना मिलने पर कोतवाली पुलिस के एसआई निरंजन मीना जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे। मीना ने दोनों पक्षों को समझाया तथा जमीन समतलीकरण के कार्य को बंद करा दिया। उपनिरीक्षक ने बताया कि यशवेन्द्र ने जमीन पर कब्जे की प्राथमिकी पेश की है। जिसकी जांच की जा रही है। अभी प्राथमिकी दर्ज नहीं हुई है।

जवाब देने में बचते रहे अधिकारी
इस बारे में उपखण्ड अधिकारी मुनिदेव सिंह यादब से बात की तो उन्होंने कहा कि सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की जमीन पर अतिक्रमण की कोई जानकारी नहीं है। अवकाश होने की वजह से पटवारी-गिरदावर से भी सम्पर्क नहीं हो सका। विभाग की सहायक निदेशक रिंकी कुमारी से अनेक बार सम्पर्क करने की कोशिश की लेकिन उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया।

ट्रेंडिंग वीडियो