scriptदिवाली से पहले ATM मशीनों में पड़ा कैश का सूखा, उपभोक्ता बिना कैश भटकने को मजबूर | Diwali 2018 : Cash shortage in Rajasthan due to Diwali Festival Season | Patrika News
करौली

दिवाली से पहले ATM मशीनों में पड़ा कैश का सूखा, उपभोक्ता बिना कैश भटकने को मजबूर

www.patrika.com/rajasthan-news

करौलीNov 04, 2018 / 07:19 pm

rohit sharma

Cash shortage

Cash shortage

करौली।

धनतेरस के त्यौहार से पहले ही कई बैंकों के एटीएम खाली हो गए है। जिससे उपभोक्ताओं को रुपयों के लिए भटकना पड़ा। त्यौहार के समय एटीएम खाली होना आम बात है। लेकिन फिर भी बैंक इस चीज़ का विशेष ध्यान रखते हुए, एटीएम मशीनों में राशि डाल देता है।

वहीं प्रदेश के करौली जिले में त्यौहार के चलते कैश की कैश किल्लत का सामना करना पड़ रहा है। दीपावली के त्योहार के अवसर पर बैंकों ने अपने एटीएमों में दो दिन पहले राशि डाली थी। लेकिन अब यह राशि लगभग बीत गई है। रविवार को गुलाबबाग क्षेत्र में आधा दर्जनों एटीएम में 100 रुपए भी नहीं निकल रहे थे।
एटीएम से नजदीक की बैंक में सम्पर्क करने का संदेश ही दिया जा रहा था। इसी प्रकार पुरानी कलेक्ट्री के पास एक मात्र एटीएम काम कर रहा था, अन्य एटीएम में रुपए नहीं थे। अवकाश का दिन होने की वजह से उपभोक्ता बैंकों में भी सम्पर्क नहीं कर सके।

कैसे होगी खरीदारी

करौली जिला मुख्यालय पर एटीएमों में राशि बीतने से खरीदारी प्रभावित होने की आशंका उत्पन्न हुई है। क्योंकि सोमवार को धनतेरस भी है। जिसके लिए बाजार सजकर तैयार हो गया। जानकारी के अनुसार अनेक सरकारी व निजी संस्थाओं के कर्मचारियों के बोनस की राशि खातों में ट्रांसफर हुई। इस राशि को निकालने के लिए वे बैंकों के एटीएम पर गए, लेकिन वहां पर रुपयों के नहीं निकलने से निराश लौटना पड़ा। इस कारण धनतेरस पर खरीदारी के लिए लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो