बाजार में न निकलें, फोन करने पर घर पर ही आएगा सामान

करौली.लोग दुकानों के खुलने पर भीड़ की स्थिति पैदा कर रहे हैं जिससे संक्रमण की आशंका रहती है, इस कारण होम डिलेवरी की व्यवस्था शुरू की गई है। जिला कलक्टर डॉ. मोहन लाल यादव ने बताया कि इस व्यवस्था में नगरपरिषद के पार्षद को फोन करके उस वार्ड क्षेत्र के दुकानदार से जरूरत की सामग्री मंगाई जा सकती है। इस संबंध में समस्त पार्षदों को निर्देशित किया गया है कि वे वार्ड में स्थित किराना स्टोर के माध्यम से दैनिक उपयोग की सामग्री डोर टू डोर उपलब्ध करवाने में सहयोग करेंगे।

बाजार में न निकलें, फोन करने पर घर पर ही आएगा सामान
करौली. लॉक डाउन की स्थिति में आमजन को जरूरत का सामान उपलब्ध कराने के लिए प्रशासन ने व्यवस्था निर्धारित की है।
जिला कलक्टर डॉ. मोहन लाल यादव ने बताया कि लोग दुकानों के खुलने पर भीड़ की स्थिति पैदा कर रहे हैं जिससे संक्रमण की आशंका रहती है, इस कारण होम डिलेवरी की व्यवस्था शुरू की गई है। इस व्यवस्था में नगरपरिषद के पार्षद को फोन करके उस वार्ड क्षेत्र के दुकानदार से जरूरत की सामग्री मंगाई जा सकती है। इस संबंध में समस्त पार्षदों को निर्देशित किया गया है कि वे वार्ड में स्थित किराना स्टोर के माध्यम से दैनिक उपयोग की सामग्री डोर टू डोर उपलब्ध करवाने में सहयोग करेंगे। आटे के बैग के लिए वाहन प्रत्येक मोहल्ले और कॉलोनी में जाएंगे।
प्रशासन की ओर से जरूरी सामान घर बैठे मंगाने के लिए अनेक दुकानदारों के नम्बर जारी किए हैं। वे घरों पर सामान की सप्लाई करेंगे। उन्होंने बताया कि सामान की दर अधिक वसूलने पर सम्बंधित दुकानदार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसी प्रकार अलग-अलग वार्ड क्षेत्र के लिए सब्जी, फल बिक्रेताओं के नम्बर भी जारी किए गए हैं जो फोन करने पर घरों पर फल और सब्जी उपलब्ध कराएंगे। कलक्टर ने बताया कि इसके पीछे मंशा केवल यह है कि लोग घरों से बाहर नहीं निकलें। बाजार में ज्यादा भीड़ से संक्रमण की आशंका अधिक रहती है।

Surendra Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned