scriptOMG ! करौली में अस्पताल परिसर के आवासों में चिकित्सक बिजली चोरी करते पकड़े | Doctors caught stealing electricity in hospital premises in Karauli | Patrika News

OMG ! करौली में अस्पताल परिसर के आवासों में चिकित्सक बिजली चोरी करते पकड़े

locationकरौलीPublished: Nov 20, 2019 11:06:16 pm

Submitted by:

Dinesh sharma

करौली. विद्युत निगम की बकाया राजस्व वसूली और विद्युत चोरी रोकने को लेकर निगम की टीमों ने बुधवार को एक साथ शहरी और ग्रामीण इलाकों में कार्रवाई की।

OMG ! करौली में अस्पताल परिसर के आवासों में चिकित्सक बिजली चोरी करते पकड़े

OMG ! करौली में अस्पताल परिसर के आवासों में चिकित्सक बिजली चोरी करते पकड़े

करौली. विद्युत निगम की बकाया राजस्व वसूली और विद्युत चोरी रोकने को लेकर निगम की टीमों ने बुधवार को एक साथ शहरी और ग्रामीण इलाकों में कार्रवाई की। विद्युत निगम के सतर्कता दल द्वारा चिकित्सालय परिसर के आवासों में रहने वाले दो चिकित्सकों के आवास पर बिजली चोरी पकड़ी गई।
सतर्कता दल के कनिष्ठ अभियंता सुरेन्द्रकुमार ने कनिष्ठ अभियंता सचिन भाटी व अन्य कार्मिकों के साथ कार्रवाई करते हुए अस्पताल परिसर में दो चिकित्सकों के आवास व एक दवा दुकान पर बिजली चोरी पकड़ी गई। इसके अलावा लक्ष्मीकांत कॉलोनी में भी एक घर पर बिजली चोरी मिली। इस पर चारों की 2 लाख रुपए की वीसीआर भरी गई।
नहीं चुकाई बकाया राश् िखोले ट्रांसफॉर्मर-विद्युत लाइन और मीटर
करौली. निगम की टीमों ने बकाया राशि नहीं चुकाने पर कहीं ट्रांसफॉर्मर खोले तो कहीं विद्युत लाइन खोल ली। वहीं बिजली चोरी करने पर वीसीआर भरी गई। इससे विद्युत चोरी कर रहे उपभोक्ताओं में हड़कंप मच गया।
विद्युत निगम के सहायक अभियंता (शहर) आरएस गुर्जर ने बताया कि अधीक्षण अभियंता आरसी शर्मा के निर्देश पर ग्रामीण व शहर में दो टीमें गठित की गई। इनमें कनिष्ठ अभियंता मेघराम मीना के नेतृत्व में वीरेन्द्र सोनी व अन्य कार्मिकों ने ससेड़ी, चैनापुरा में बकाया राशि जमा नहीं कराने वाले दो पभोक्ताओं के ट्रांसफॉर्मर व तीन लाइनें खोली गई। इन उपभोक्ताओं पर करीब ढाई लाख रुपए की बकाया राशि है।
इसी प्रकार करौली शहर में कनिष्ठ अभियंता सचिन भाटी के नेतृत्व में गठित टीम ने गणेश गेट, चटीकना, पठान खिड़किया, मेला गेट, फूटाकोट, अरावली नगर, विवेक विहार कॉलोनी में कार्रवाई की।

टीम ने विद्युत बिलों की बकाया राशि जमा नहीं कराने पर 30 उपभोक्ताओं के मीटर व सर्विस लाइन खोलकर कनेक्शन काट दिए। उन्होंने बताया कि इन उपभोक्ताओं पर करीब 9 लाख रुपए बकाया चल रहे हैं। सहायक अभियंता ने बताया कि शहर में 10 हजार से अधिक बकाया राशि वाले उपभोक्ताओं द्वारा राशि जमा नहीं कराने पर विद्युत कनेक्शन काटने की कार्रवाई शुरू की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो