चिकित्सकों का ध्येय सिर्फ मरीजों की सेवा

करौली. डॉक्टर्स डे पर करौली के राजकीय सामान्य अस्पताल के सभागार में सरकारी व निजी अस्पतालों के चिकित्सकों का शहर के प्रमुख लोगों ने स्वागत किया

By: vinod sharma

Published: 01 Jul 2019, 10:18 PM IST


करौली. डॉक्टर्स डे पर करौली के राजकीय सामान्य अस्पताल के सभागार में सरकारी व निजी अस्पतालों के चिकित्सकों का शहर के प्रमुख लोगों ने स्वागत किया।इस दौरान चिकित्सकों ने लोगों की पहल का स्वागत किया तथा कहा कि इस प्रकार के आयोजनों से मरीज व चिकित्सक के बीच विश्वास बढ़ेगा। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कोतवाली के थानाप्रभारी राजकुमार मीना ने चिकित्सकों को भगवान का रूप बताया। उन्होंने कहा कि चिकित्सकों का सिर्फ एक ही ध्येय मरीजों की सेवा। प्रमुख चिकित्सा अधिकारी दिनेश गुप्ता ने कहा कि चिकित्सक हर संभव मरीज का सही उपचार करते है। मरीजों को चिकित्सकों पर विश्वास करना ही चाहिए। उन्होंने आयोजन की सराहना की। इस मौके पर चिकित्सक गोविन्द गुप्ता, बृजलाल मीना, शैलेन्द्र गुप्ता, सुशील मीना, शिशुपाल मीना, लखनलाल मीना, आरएल कोली, भुवनेश बंसल, भारत हॉस्पीटल के भरतलाल मीना, होम्योपैथिक चिकित्सक राजेन्द्र शर्मा आदि मौजूद थे। इससे पहले आयोजन समिति के भूपराम शर्मा, भद्रावती बचाओ समिति के संयोजक रिद्वीचंद बंसल, शिवा एकेडमी स्कूल के निदेशक सुधीर नायर, नि:शुल्क यादव वाटी भोजन शाला के अध्यक्षओमप्रकाश गुप्ता, पूरण प्रताप चतुर्वेदी, कन्या महाविद्यालय के सहायक आचार्य मुनेश मीना,व जीतू फर्नीचर आदि ने चिकित्सकों का माला-साफा पहनाकर स्वागत किया तथा मिठाई खिलाई। इसी प्रकार भारत विकास परिषद के कार्यकर्ताओं ने अस्पताल व मातृ एवं शिशु कल्याण स्वास्थ्य केन्द्र में चिकित्सकों का सम्मान किया। कार्यक्रम में परिषद अध्यक्ष अध्यक्ष राजेंद्र गोयल, प्रांतीय पर्यावरण प्रकल्प प्रभारी सीताराम शर्मा एडवोकेट, उपाध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह जादौन, सचिव योगेन्द्र सिंघल आदि मौजूद थे।

700 खातों को फिर किया चालू
करौली. स्थानीय मुख्य डाकघर में सोमवार को आयोजित कार्यक्रम में ७०० मृत खातों को फिर से चालू किया गया। इस दौरान अतिरिक्त निदेशक (तकनीक) पवन कुमार ने बंद को खातों को फिर से चालू करने के संबंध में तकनीक की जानकारी दी। उन्होंने उपभोक्ताओं की समस्याओं का तत्काल समाधान करने की बात पर जोर दिया। अधीक्षक गोरी शंकर शर्मा ने बताया कि जिन खातों में तीन साल से किसी भी प्रकार का लेन-देन नहीं हुआ है, उनको खातों को फिर से चालू किया गया है।खातों को पोस्टल पैमेंट बैंक से लिंक किया गया है। जिससे उपभोक्ताओं को राहत मिलेगी।

vinod sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned