scriptयहां के गांवों में पेयजल संकट गहराया, प्रशासन नहीं गंभीर | Drinking water crisis deepens in villages, administration is not serio | Patrika News

यहां के गांवों में पेयजल संकट गहराया, प्रशासन नहीं गंभीर

locationकरौलीPublished: Jun 07, 2019 08:17:57 pm

Submitted by:

vinod sharma

Drinking water crisis deepens in villages, administration is not serious

Drinking water crisis deepens in villages, administration is not serio

यहां के गांवों में पेयजल संकट गहराया, प्रशासन नहीं गंभीर


नादौती. भीषण गर्मी के साथ ही मॉड क्षेत्र के अधिकाशं गांवों में में पेयजल का संकट गहरा गया है। वहीं विभाग एवं प्रशासन पेयजल समस्या को लेकर गंभीर नहीं है। बाड़ापिचानौत व सावटा गांव में तलाई का पानी सूखने से गांव में गंभीर पेयजल संकट है। गांव के बृजराज सिंह, रामचरण शर्मा, बाबूलाल शर्मा, हनुमान सिंह, केदार सिंह, रमेश नाथ ने बताया कि गांव की तलाई का पानी सूखने से पेयजल समस्या से जूझना पड़ रहा है। ग्रामीण ८०० से ९०० रुपए का टैंंकर मंगवा रहे हैं। गांव के लोग काफी समय से चम्बल के पानी की मांग करते आ रहे हैंं, लेकिन वह नसीब नहीं हुआ है। जबकि योजना के तहत गांव में सतही जलाशय का निर्माण गत करीब १ वर्ष पूर्व कर दिया। लेकिन अब तक पाइप लाइन से नहीं जोड़ा गया है। जिससे ग्रामीणों में रोष है।उन्होंने जिला कलक्टर से शीघ्र ही टंकी को पाइप लाइन से जोड़ कर ग्रामीणों को पेयजल मुहैया कराने की मांग की है। इसी प्रकार कस्बा शहर के सलीम खान, भंवर ङ्क्षसह किलेदार, राजेन्द्र ङ्क्षसह सिसोदिया, राजेन्द्र सिंह चौहान ने बताया कि गांव में पेयजल की कोई व्यवस्था नहीं होने के कारण आधे से अधिक गांव में गंभीर पेयजल संकट है। गांव की क्षतिग्रस्त टंकी की मरम्मत की मांग को लेकर गत सप्ताह उपजिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा। जिसमेें दो दिन में कार्यवाही का भरोसा दिलाया था। लेकिन अब तक कार्रवाई नहीं हुई है।

मतदान दलों को दिया प्रशिक्षण
टोडाभीम. नगरपालिका के वार्ड संख्या 6 के वार्ड पंच के लिए 10 जून को होने वाले उपचुनाव के लिए मतदान दल कार्मिकों को गुरुवार को उपखंड अधिकारी कार्यालय में प्रशिक्षण दिया गया। निर्वाचन अधिकारी दुर्गाप्रसाद मीना ने बताया कि उपचुनाव के लिए भाजपा से विजय कुमार शर्मा व कांग्रेस से सीमा देवी मैदान में है। वार्ड में कुल 58 3 मतदाता हैं। जिसमें पुरुष मतदाता 317 एवं महिला मतदाता 26 6 है। चुनाव के लिए कस्बे के गुदड़ी बाजार में संचालित राजकीय बालिका प्राथमिक विद्यालय को मतदान केन्द्र के रूप में चिन्हित किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो