scriptराजस्थान के करौली में सूखते कंठ कर रहे पानी की पुकार | Drying water drops in Karauli of Rajasthan | Patrika News

राजस्थान के करौली में सूखते कंठ कर रहे पानी की पुकार

locationकरौलीPublished: May 14, 2019 09:18:06 pm

Submitted by:

Dinesh sharma

www.patrika.com

karauli hindi news

राजस्थान के करौली में सूखते कंठ कर रहे पानी की पुकार

करौली. भीषण गर्मी के दौर में जिला मुख्यालय पर गड़बड़ाती जलापूर्ति व्यवस्था आमजन पर भारी पडऩे लगी है। बिना पानी के सूखते कंठों से अधीर हो रहे लोगों का गुस्सा भी फूटने लगा है। पेयजल संकट को लेकर मंगलवार को पावर हाउस के समीप महिला-पुरुष सड़क पर उतर आए और विरोध-प्रदर्शन करते हुए जलापूर्ति की बिगड़ी व्यवस्था को लेकर अधिकारियों के खिलाफ रोष जताते हुए नारे लगाए। साथ ही सड़क पर जाम लगा दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने समझाइश के बाद जाम खुलवाया।
पावर हाउस के समीप बग्गीखाना, दीवान का बाग इलाके के अनेक महिला-पुरुष सुबह पावर हाउस के समीप एकत्रित हो गए और सड़क पर लकड़ी, ठेला आदि लगाकर जाम लगा दिया।

इससे आवागमन अवरुद्ध हो गया। इस दौरान महिला-पुरुषों ने कहा कि गत 20 माह से बग्गीखाना सहित दीवानका बाग, जाटव मोहल्ला, कोरी पाड़ा, गणेश गेट आदि इलाकों में पेयजल संकट गहराया हुआ है। नलों में पानी नहीं आ रहा।
अन्य मौसम में तो जैसे-तैसे इधर-उधर से व्यवस्था कर ली, लेकिन अब भीषण गर्मी के दौर में मुसीबत बढ़ गई है। पेयजल संकट को लेकर कई बार कनिष्ठ अभियंता, सहायक अभियंता को लिखित में शिकायत देने के बाद भी समस्या का समाधान नहीं हुआ है। इस दौरान लोगों ने जलदाय विभाग और नगरपरिषद के खिलाफ खूब नारे लगाए। जाम की सूचना पर कोतवाली थानाधिकारी राजकुमार मीना सहित पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और लोगों की समझाइश व आश्वासन पर जाम खुलवाया। इस बीच करीब दो घण्टे तक मार्ग पर आवागमन बाधित रहा।
इस दौरान इलाके के अजय चौधरी, दीपक गुप्ता, रामदयाल, निशा, गुंजन, विष्णु, लक्ष्मी, सपना, आकाश, टीना, रामदयाल, शिवदयाल सहित दर्जनों महिला-पुरुषों ने ज्ञापन भी सौंपा।
गौरतलब है कि गत दिनों सर्वसमाज युवा परिषद की ओर से भी शहर की विभिन्न कॉलोनियों में गहराते पेयजल संकट को लेकर जलदाय विभाग कार्यालय में प्रदर्शन किया गया था।
लोग हुए परेशान
पेयजल संकट को लेकर जाम के चलते गर्मी के बीच लोग परेशान हुए। शिकारगंज भट्टा और इधर गणेश गेट से आने-जाने वाले वाहन जाम के चलते आग नहीं बढ़ सके। इससे भीषण गर्मी में लोगों को परेशानी हुई। कई वाहन चालक इधर-उधर के रास्तों से अपने गंतव्य तक पहुंचे।

फिर पहुंचे परिषद
जाम खोलने के बाद लोग नगरपरिषद कार्यालय पहुंचे और आयुक्त से पेयजल संकट को लेकर शिकायत की। इस पर आयुक्त दीपक चौहान ने अभियंताओं को मौके पर भेजकर तत्काल समस्या के समाधान के निर्देश दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो