राजस्थान के इस नेशनल हाइवे पर दौड़ रही थी अवैध विस्फोटक से भरी बोलेरो, मौके पर पहुंचने से पहले डीएसटी ने दबोचे

DST caught on illegal explosive bolero running on this national highway of Rajasthan
अवैध विस्फोटक सामग्री से भरी बोलेरो पकड़ी, दो जने गिरफ्तार
-पहाड़ों में अवैध खनन में होना था उपयोग
-डीएसटी व मासलपुर पुलिस की संयुक्त कार्रवाई

By: Anil dattatrey

Updated: 21 Feb 2021, 11:59 PM IST


हिण्डौनसिटी/ मासलपुर.
जिला पुलिस की स्पेशल टीम (डीएसटी) व मासलपुर थाना पुलिस ने रविवार को राष्ट्रीय राजमार्ग 11-बी पर खेड़ा चौकी के समीप भारी मात्रा में अवैध विस्फोटक सामग्री से भरी बोलेरो को जब्त कर दो जनों को गिरफ्तार किया है। जब्त की गई विस्फोटक सामग्री की अनुमानित कीमत करीब एक लाख रुपए है। इसका उपयोग पहाड़ी क्षेत्र में विस्फोट कर भारी-भरकम पत्थरों को तोड़ कर अवैध खनन के लिए किया जाता है।


डीएसटी के प्रभारी यदुवीर सिंह ने बताया कि जिला पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा के निर्देशन में एनएच 11-बी पर खेड़ा चौकी के पास बदमाशों की धरपकड़ व अवैध सामग्री के परिवहन पर रोकथाम के लिए नाकाबंदी की जा रही थी। इस दौरान मुखबिर के जरिए एक बोलेरो में अवैध विस्फोटक सामग्री परिवहन की सूचना मिली। इस पर मासलपुर थानाप्रभारी शैलेन्द्र सिंह को मौके पर बुलाकर अलग-अलग दिशाओं में संयुक्त रूप से नाकाबंदी की गई।


नाकाबंदी तोड़ भागने का किया प्रयास-
सरमथुरा की तरफ से आ रही तेज रफ्तार बोलेरो को रुकने का इशारा किया, लेकिन बोलेरो सवार लोगों ने डीएसटी व थाना पुलिस की नाकाबंदी को तोडकऱ भागने का प्रयास किया। पुलिस कर्मियों ने पीछा किया तो बदमाश बोलेरो को छोडकऱ भागने लगे। लेकिन पुलिस के जवानों ने कड़ी मशक्कत से घेराबंदी कर दो युवकों को दबोच लिया।


बोलेरो की तलाशी ली, तो दंग रह गई पुलिस-
पूछताछ करने पर पकड़े गए युवकों ने स्वयं को मासलपुर के छाबर गांव निवासी विजयसिंह और बचनसिंह मीणा होना बताया। इस पर पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया। युवकों को साथ लेकर बोलेरो की तलाशी ली तो पुलिस दंग रह गई। बोलेरो में रखे 800 राजजैल गुल्ला, 1500 डेटोनेटर फ्यूज वायर (कार्डेक्स), 183 मीटर सेफ्टी फ्यूज वायर व 80 डेटोनेटर के अलावा बोलेरो को जब्त किया है।
कार्रवाई में ये रहे शामिल-
प्रभारी यदुवीर सिंह ने बताया कि कार्रवाई के दौरान डीएसटी के एएसआई राजवीर सिंह, कांस्टेबल परमजीत सिंह, मानसिंह, तेजवीर, सुखवीर, विक्रम, गौरव, भूपेन्द्र सिंह शामिल रहे। उन्होंने बताया कि टीम को सम्मान के लिए एसपी को लिखा जाएगा।

Anil dattatrey Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned