scriptकरौली जिले में बदहाल सडक़ों पर चलने से जान जौखिम में ,रोडवेज बसों का नहीं संचालन | Due to non-operation of roadways buses, people living in Dangmar vehic | Patrika News

करौली जिले में बदहाल सडक़ों पर चलने से जान जौखिम में ,रोडवेज बसों का नहीं संचालन

locationकरौलीPublished: Sep 18, 2018 11:25:36 pm

Submitted by:

vinod sharma

Patrika Hindi News (@PatrikaNews) | Twitter

Due to non-operation of roadways buses, people living in Dangmar vehic

करौली जिले में बदहाल सडक़ों पर चलने से जान जौखिम में ,रोडवेज बसों का नहीं संचालन

सपोटरा. क्षेत्र के नारायणपुर टटवारा मार्ग पर रोडवेज बसों का संचालन नहीं होने से डग्गेमार वाहनों में जान जोखिम में डाल यात्रा करना क्षेत्र के लोगों की मजबूरी बनी हुई है। सपोटरा क्षेत्र का सबसे व्यस्ततम सडक़ मार्ग होने के बावजूद नारायणपुर टटवारा मार्ग पर राजस्थान परिवहन निगम की ओर से बसों का संचालन नहीं किया जा रहा है। ऐसे में लोग जीप आदि डग्गेमार वाहनों से यात्रा को विवश होता है। सपोटरा से करीब १३ किलोमीटर के इस मार्ग से कई गांवों को रास्ता निकलता है। इस सडक़ मार्ग से हजारों की संख्या में रोजाना लोग यात्रा करते हैं । सपोटरा क्षेत्र के सबसे नजदीक रेलवे स्टेशन नारायाणपुर टटवारा ही पड़ता है। रेल से यात्रा करने के लिए लोग इसी मार्ग से स्टेशन पहुंचते हैं। इसके अलावा क्षेत्र के अधिकांश लोग दुकान का सामान ,शादी विवाह के सामान एवं अपनी फसल बेचने के लिए गंगापुर सिटी ही जाते है। सपोटरा से नारायणपुर टटवारा के लिए अभी करीब २०-२५ जीपों का संचालन होता है, जिनमें क्षमता से अधिक सवारियां बिठाने से जान जोखिम में बनी रहती है। ज्यादा कमाई के लालच में जीप मालिकों द्वारा भी सुरक्षा का ध्यान नहीं रखा जाता है। क्षेत्र के लोगों का कहना है कि क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों द्वारा उचित पहल नहीं करने से यह मार्ग रोडवेज बस से वंचित है।
इन गांवों के लोग जुड़े हैं
डांग क्षेत्र की ग्राम पंचायत दौलतपुरा, अमरगढ़, कालागुड़ा से लेकर सपोटरा कस्बा सहित ,गोठरा, मांगरौल, बूकना, गज्जूपुरा, बगीदा, हाडोती, एकट, बडौदा, जीरोता, जाखौदा, औडच,जोड़ली, इनायती, चौड़ागांव, नारौली डांग आदि ग्राम पंचायतो के सैंकडो गांवो के ग्रामीण, व्यापारी, मजदूर लोग इस सडक मार्ग से ही नारायाण्पपुर टटवारा रेलवे स्टेशन से ट्रेनों से यात्रा के लिए पहुंचते हैं।
यह बोले लोग
-अखिल भारतीय अग्रवाल युवा मंडल के जिलाध्यक्ष अनिल जिंदल नारौली डांग का कहना है कि कस्बे के लोगो की शुरू से ही सपोटरा-नारायणपुर टटवारा सडक़ मार्ग पर रोडवेज संचालन करने की मांग रही है। इसके लिए कई साल पहले प्रयास कर एक रोडवेज बस नारौली डांग तक चलाई गई थी, लेकिन दो तीन माह चलने के बाद ही बंद कर दी गई।
-भाजपा युवा मोर्चा के जिला मंत्री सीताराम भूतिया सपोटरा का कहना है कि सपोटरा नारायणपुर टटवारा सडक़ मार्ग पर रोडवेज बस संचालन जरुरी है। हजारों लोग इस मार्ग से निकलते हैं। ऐसे में डग्गेमार वाहनों से सफर करना मजबूरी है।
-खाद बीज विक्रेता संघ जिलाध्यक्ष सुरेशचंद गुप्ता चौड़ागांव का कहना है कि १३ किलोमीटर के मार्ग पर सफर करना बहुत जोखिम भरा होता है । यदि रोडवेज बसे चालू हो जाएं तो जोखिम भरी यात्रा से निजात मिल सकेगी।
-ग्राम पंचायत एकट के पूर्व सरपंच जगनलाल मीना का कहना है सपोटरा नारायणपुर टटवारा सडक़ मार्ग सहित हाड़ौती के लिए रोडवेज बस संचालन होना चाहिए। क्षेत्र के लोग ओवरलोड वाहनों से सफर करते हैं, जिससे हादसे की आशंका बनी रहती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो