scriptमां लक्ष्मी के स्वागत में जगमग हुए घर-बाजार | El mercado domstico ha sido bienvenido en la bienvenida de Madre Lak | Patrika News

मां लक्ष्मी के स्वागत में जगमग हुए घर-बाजार

locationकरौलीPublished: Nov 06, 2018 09:39:17 pm

Submitted by:

Dinesh sharma

www.patrika.com

karauli hindi news

मां लक्ष्मी के स्वागत में जगमग हुए घर-बाजार

करौली. धन-धान्य की देवी मां लक्ष्मी के स्वागत में घर-आंगन और प्रतिष्ठान सज-धज कर तैयार हैं। दीपावली की तैयारियों को लेकर लोग करीब 15 दिन से तैयारी में जुटे थे। अब घर-बाजार सज कर तैयार हुए हैं। 
बाजार रंग-बिरंगी रोशनी से जगमग हो रहे हैं। वहीं घर-आंगन भी रंगाई-पुताई के बाद अब आकर्षक रोशनी से दमक रहे हैं। मंगलवार रात शहर में होटल, शो-रूम, प्रतिष्ठान आकर्षक रंग-बिरंगी रोशनी से जगमग होते नजर आए। इधर दीपावली त्योहार के लिए खरीदारी को लेकर मंगलवार को शहर के बाजार ग्राहकों से अटे रहे।
इस दौरान लोगों ने मिठाईयों की खूब खरीदारी की। दीपावली पर मिठाइयों की अधिक बिक्री होने के कारण शहर में बड़ा बाजार, सदर बाजार, भूडारा बाजार, गुलाब बाग, बस स्टैण्ड, फूटाकोट, ट्रक यूनियन सहित अन्य दर्जनों स्थानों पर मिठाईयों की अनेक दुकानें लगी हैं। पहले दीपावली के दिन मिठाई बिकती थी लेकिन अब सुबह से ही लोग मिठाई खरीदते नजर आए।
इसके अलावा रेडिमेड कपड़ों की दुकानों पर भी दिन भर भीड़ लगी रही। सजावटी वस्तुओं की दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ दिखी। स्टेडियम, जैन नसिया में पटाखों की दुकानें सजी हैं। इस बार दीपावली पर कई डिजाइनों के पटाखे आए हैं।
खूब बिके खील-बताशे
अनाज मण्डी, भूडारा बाजार, हिण्डौनगेट आदि स्थानों पर लगी दुकानों से मां लक्ष्मीजी के पूजन के लिए खील-बताशों की भी खूब बिक्री हुई।

वहीं पूजन के दौरान मिट्टी की हाट के विशेष महत्व के चलते लोगों ने मिट्टी निर्मित हाट एवं मिट्टी के दीपकों की खरीद की।
शहर के बाहर रोके ऑटो
शहर के बाजारों में खरीदारों की भीड़ के चलते यातायात पुलिस ने परकोटे अंदर ऑटो-टेम्पो का संचालन रोक दिया। इससे लोगों को राहत मिली। कलक्ट्रेट रोड पर रामद्वारे के समीप ऑटो को रोका गया, वहीं गणेश गेट इलाके से आने वाले ऑटो को गणेश गेट, हिण्डौन गेट से अन्दर शहर में भी ऑटों बागुर तक आने की अनुमति दी गई। पुलिस यातायात प्रभारी भगवानसिंह ने बताया कि दीपावली के मद्देनजर शहर में मुख्य स्थानों पर अतिरिक्त यातायात पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। विशेष परिस्थिति में ही ऑटो को अन्दर जाने की अनुमति दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो