बिजली कर्मचारियों ने सहायक अभियंता को धरने से दिया झटका, हिण्डौन से किया एपीओ

Electricity workers shock assistant engineer by strike, APO from Hindaun. Aen's headquarters has been held in Jaipur, technical staff strike. Rico GSS protests throughout the day, clerks also support
एईन का मुख्यालय हुुआ जयपुर,तकनीकी कर्मचारियों का धरना समाप्त
-रीको जीएसएस में दिन भर चला धरना-प्रदर्शन, लिपिकों ने भी दिया समर्थन

हिण्डौनसिटी. विद्युत निगम के सहायक अभियंता (ग्रामीण) के खिलाफ तकनीकी कर्मचारी द्वारा अनिश्चितकालीन धरना शुरू करने के बाद बुधवार शाम निगम प्रशासन ने सहायक अभियंता डीके शर्मा को एपीओ कर दिया। जेवीवीएनएल के सचिव (प्रशासन) संजीव कुमार पांडे ने आदेश जारी कर सहायक अभियंता को हिण्डौन से हटा कर उनका मुख्यालय जयपुर किया है। सहायक अभियंता के एपीओ होने के बाद देर शाम तकनीकी कर्मचारियों ने धरना समाप्त कर दिया।
विद्युत निगम के सहायक अभियंता (ग्रामीण) के खिलाफ निगम कार्यालय परिसर में धरने पर बैठे तकनीकी कर्मचारियों के समर्थन में लिपिक संवर्ग के कर्मचारी भी आ गए। धरना स्थल पर कार्मिकों ने एईएन के तबादले की मांग को लेकर विरोध-प्रदर्शन किया। एईएन कार्यालय के बाहर टेंट लगा धरने पर बैठे कर्मचारियों को राजस्थान विद्युत तकनीकी कर्मचारी एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष कर्मप्रकाश मीणा समेत यूनियन के कई कर्मचारी नेताओं ने संबोधित किया। कर्मचारियों ने सहायक अभियंता पर तकनीकी कर्मचारियों को बेवजह परेशान करने व आरोप-पत्र थमाने के आरोप लगाए। इसके अलावा कार्यालय के लिपिक गौरव गोयल को अकारण अधीक्षण अभियंता ऑफिस के लिए कार्यमुक्त करने की बात कही।

धरने को संबोधित करते हुए संभागीय अध्यक्ष निहाल सिंह मावई, हिण्डौन-ए प्रथम के अध्यक्ष लोकेश शर्मा ने आरोप लगाया कि एईएन द्वारा उपभोक्ताओं से रुपए लेकर ट्रांसफार्मर बेचे जाते हैं। उन्होंने एईएन पर आरोप पत्र निरस्त करने के बदले कार्मिकों से रुपए मांगने, रीडिंग इन्सेन्टिव भुगतान नहीं करने समेत कई आरोप लगाए। कर्मचारी नेताओं ने एईएन का जल्द तबादला नहीं होने पर जिलेभर में सामूहिक हड़ताल की चेतावनी दी। इसके बाद विद्युत निगम प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए सहायक अभियंता को एपीओ कर दिया। धरने पर वीरेन्द्र सारस्वत, गजेन्द्र बेनीवाल, अशोक कुमार, प्रेमसिंह समेत कई तकनीकी कर्मचारी मौजूद थे।

Anil dattatrey
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned