महामारी से महामुकाबला: संकटकाल में प्योर इंडिया ने की मदद की पहल

महामारी से महामुकाबला: संकटकाल में प्योर इंडिया ने की मदद की पहल

बांटी जा रही राशन और कोरोना बचाव सामग्री, चिकित्सालय में भी सहयोग

करौली। कोरोना के संकट काल में राजस्थान पत्रिका की ओर से चलाई जा रही मुहिम मुहिम महामारी से महामुकाबला से प्रेरित होकर प्योर इंडिया ट्रस्ट द्वारा जरूरत मंदों और कोरोना कर्मवीरों के लिए मदद की जा रही है। ट्रस्ट के संस्थापक प्रशांत पाल ने बताया कि कोरोना की ट्रस्ट द्वारा करौली अस्पताल कार्मिकों के लिए फेस शील्ड, मास्क और मरीजों को डिस्पोजेबल बैडशीट उपलब्ध कराई हैं

By: Surendra

Published: 23 May 2021, 08:49 PM IST

महामारी से महामुकाबला: संकटकाल में प्योर इंडिया ने की मदद की पहल
बांटी जा रही राशन और कोरोना बचाव सामग्री
चिकित्सालय में भी किया सहयोग

करौली। कोरोना के संकट काल में राजस्थान पत्रिका की ओर से चलाई जा रही मुहिम जा रही मुहिम महामारी से महामुकाबला से प्रेरित होकर प्योर इंडिया ट्रस्ट द्वारा जरूरत मंदों और कोरोना कर्मवीरों के लिए मदद प्रदान की जा रही है।
वैसे तो यह ट्रस्ट प्रदेश के अनेक जिलों में सामाजिक सेवा योजनाओं में सक्रीय है लेकिन ट्रस्ट के संस्थापक प्रशांत पाल का गृह जिला करौली होने के कारण उनकी गतिविधि करौली में अधिक हैं। प्रशांत पाल ने बताया कि कोरोना की दूसरी लहर में ट्रस्ट द्वारा करौली जिला अस्पताल के कार्मिकों के लिए 1 हजार फेस शील्ड, 500 एन 95 मास्क और मरीजों को 200 डिस्पोजेबल बैडशीट उपलब्ध कराई गई हैं। इसके अलावा पुलिसकर्मियों, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को कोरोना बचाव सामग्री में सेनेटाइजर, मास्क एवं फेस शील्ड का वितरण लगातार किया जा रहा है।
प्रशांत पाल ने बताया कि इसके अलावा कोरोना के लॉक डाउन के चलते जरूरतमंदों के लिए राशन सामग्री व भोजन पैकिट भी ट्रस्ट की ओर से उपलब्ध कराए जा रहे हैं।
इसी क्रम में उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी के कारण बेसहारा हुई निर्धन महिलाओं को समर्थ बनाने के लिए
उनको व्यवसाय करने तथा बच्चों की शिक्षा में सहयोग
भी ट्रस्ट की ओर से किया जाएगा। इसके लिए अनेक महिलाओं के आवेदन आ चुके हैं।

चिकित्साकर्मियों को देंगे उपकरण

प्रशांत पाल ने बताया कि राजस्थान पत्रिका की मुहिम के तहत ही ट्रस्ट द्वारा आगामी 5-7 दिन में करौली के ग्रामीण क्षेत्र के चिकित्सा कर्मियों को कोरोना दवाई की किट, एक हजार एन-95 मास्क, सैनेटाइजर ऑक्सीमीटर एवं थर्मल स्कैनर प्रदान दिए जायेंगे।

Surendra Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned