scriptबिजली के लिए किसान सड़क पर उतरे,तीन घंटे लगाया जाम,-दिन में बिजली देने की मांग | Farmers landed on the road for electricity, applied for three hours, d | Patrika News

बिजली के लिए किसान सड़क पर उतरे,तीन घंटे लगाया जाम,-दिन में बिजली देने की मांग

locationकरौलीPublished: Jan 09, 2019 10:22:06 pm

Submitted by:

vinod sharma

rajasthan patrika hindi news.com

Farmers landed on the road for electricity, applied for three hours, d

बिजली के लिए किसान सड़क पर उतरे,तीन घंटे लगाया जाम,-दिन में बिजली देने की मांग


गोठरा/सपोटरा. दिन में बिजली देने की मांग पूरी नहीं होने से किसानों में आक्रोश बढ़ रहा है। मांग पूरी नहीं होने पर क्षेत्र के लूलौज, हरिया का मन्दिर, खिरखिडी व ईनायती ग्राम पंचायत के किसानों ने बुधवार को कुडग़ांव-सपोटरा सड़क मार्ग के ३३ केवी जीएसएस सामने दोपहर करीब डेढ़ बजे जाम लगा दिया। शाम करीब साढ़े चार बजे तक एसडीओ तारामती बैष्णव और तहसीलदार बुद्धिप्रकाश व निगम के अधिकारियों ने किसानों को समझाइया। दिन में बिजली देने पर सहमति बनी। जिसके बाद जाम हटाया गया। किसानों ने बताया कि विद्युत निगम अधिकारी आश्वासन देते हैं, लेकिन कार्रवाई नहीं करते। मंगलवार को प्रदर्शन के दौरान अधिकारियों ने दिन में बिजली देने का वादा किया था, लेकिन वह पूरा नहीं किया। जिससे किसानों केा मजबूर होकर बुधवार को जाम लगाना पड़ा।
यातायात हुआ बाधित
किसानों ने बताया कि दिन में बिजली नहीं मिलने से काफी परेशानी हो रही है। अधिकारी इसकी अनदेखी कर रहे हैं। इधर जाम लगाने के बाद यातायात बाधित हो गया। स्कूली छात्रों व राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ा। ग्रामीण क्षेत्र से सपोटरा उपखण्ड मुख्यालय पर पढऩे जाने वाले छात्रों को जाम स्थल से अपने घरों तक दो-तीन किमी तक का पदैल सफर तक करना पडा।
पुलिस की नहीं मानी बात
किसानों द्वारा जाम लगाने की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और किसानों से समझाइश का प्रयास किया, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। दोपहर १.३० बजे से समझाइश का दौर शुरू हुआ, लेकिन किसानों ने पुलिस की बात नहीं मानी।
बिजली ठप की
आक्रोशित किसानों ने सपोटरा के रानेटा, कुडग़ांव, सपोटरा, कैलादेवी व आडाडूगर सहित सभी फीडरों के तारों पर रस्सा डालकर बिजली ठप कर दी। जिसके बाद सपोटरा उपखण्ड अधिकारी तारामती वैष्णव, सपोटरा तहसीलदार बुद्धिप्रकाश मीना मौके पर पहुंचे और समझाइश कर जाम खुलवाया। निगम के अधिशासी अभियंता को दूरभाष पर मामले से अवगत कराया।शाम करीब छह बजे अधिशासी अभियंता जीएसएस पहुंचे।
टीम गठित कर हुई वार्ता
बिजली समस्या के समाधान के लिए प्रशासन व किसानों के बीच टीम गठित कर वार्ता हुई। जिसमे किसानों ने ईनायती, लूलौज, हरिया का मन्दिर व खिरखिडी के ग्रामीणों के द्वारा दिन के समय बिजली देने की मांग की। जिस पर करौली अधीक्षण प्रवेन्द्र रंजन ने किसानों को ६ से १२ बजे तक व १२ से ६ बजे तक बिजली सप्लाई करने की बात कही।जिस पर किसानों ने सहमति जताई और जमा हटा दिया। इस दौरान पूर्व सरपंच प्यारेलाल मीना, हरी लूलौज, शिवचरण मीना, रामराज, रामधन भूत्यापुरा सहित करौली सीओ फूलचन्द मीना, कुडग़ांव थानाधिकारी श्रवण पाठक, कैलादेवी थानाधिकारी, सपोटरा थानाधिकारी गिर्राज प्रसाद, एएसआई चन्द्र हुसैन आदि मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो