कोरोना के संक्रमण से बेखौफ: सुबह सामान खरीद के लिए बाजार में रही भीड़

कोरोना के संक्रमण का खौफ: सुबह सामान खरीद के लिए बाजार में रही भीड़ प्रशासन ने भी सामान उपलब्ध कराने के किए प्रबंध करौली. देश भर में लॉक डाउन के चलते करौली शहर सहित गांव-कस्बों में जहां दिनभर सन्नाटा पसरा रहा, वहीं लोग रोजमर्रा के सामान के लिए सुबह-शाम घरों से बाहर निकले नजर आए। करौली जिला मुख्यालय पर सुबह ९ बजे तक सब्जी, दूध तथा किराना की दुकानें खुली और लोगों ने इनसे खरीद की। इस कारण सुबह 6 बजे से ही बाजार में चहल-पहल शुरू हो गई।


कोरोना के संक्रमण का खौफ: सुबह सामान खरीद के लिए बाजार में रही भीड़
प्रशासन ने भी सामान उपलब्ध कराने के किए प्रबंध
करौली. देश भर में लॉक डाउन के चलते करौली शहर सहित गांव-कस्बों में जहां दिनभर सन्नाटा पसरा रहा, वहीं लोग रोजमर्रा के सामान के लिए सुबह-शाम घरों से बाहर निकले नजर आए।
करौली जिला मुख्यालय पर सुबह ९ बजे तक सब्जी, दूध तथा किराना की दुकानें खुली और लोगों ने इनसे खरीद की। इस कारण सुबह ६ बजे से ही बाजार में चहल-पहल शुरू हो गई। सुबह ७ बजे तो सामान लेने के लिए काफी लोगों की भीड़ बाजार में दिखी।
सुबह ९ बजे पुलिसकर्मियों ने बाजार में आकर फिर दुकानों को बंद करा दिया जिसके बाद बाजार में सूनापन छा गया। हालांकि इसके बाद भी चोरी-छुपे लोगों का सामान लेकर आना और दुकानदारों का सप्लाई करना बना रहा। गली-मोहल्लों और कॉलोनियों की दुकानों पर भी दोपहर में ग्राहकों की भीड़ रही। सब्जी के ठेले लगाने वाले भी अब बाजार की बजाय गली-मोहल्लों और कॉलोनियों में जाकर सब्जी बेचने लगे हैं। इससे लोगों को घरों पर ही सब्जी मिल रही है और सब्जी वालों का भी धंधा चल निकला है। शाम को ६ बजे से फिर बाजार में सामान को खरीद के लिए लोगों की आवाजाही शुरू हो गई। लोगों का मानना है कि लम्बे समय तक लॉकडाउन के हालात में वस्तुओं की कमी आएगी और भाव भी बढ़ेंगे। इसलिए लोगों में संग्रह की प्रवृति बढी नजर आई है। इधर प्रशासन की ओर से चौराहों पर वाहन के जरिए से आटा बेचने सहित अन्य जरूरी सामान की घरों पर डिलेवरी करने की व्यवस्था भी गुरुवार को जारी रही। जिला कलक्टर डॉ.मोहनलाल यादव ने बताया कि वे किसी भी तरह से जरूरी सामान की कमी नहीं आने देंगे और लोगों को घरों पर समस्त आवश्यक सामान उपलब्ध कराएंगे।

Surendra Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned