scriptसभापति पर मारपीट का आरोप, एफआईआर दर्ज | FIR lodged against Karauli Municipal Council Chairman Rajaram Gurjar | Patrika News

सभापति पर मारपीट का आरोप, एफआईआर दर्ज

locationकरौलीPublished: Nov 13, 2019 08:13:41 pm

Submitted by:

vinod sharma

करौली. ठेके के सफाईकर्मियों के बिलों को प्रमाणित करने के मामले को लेकर (FIR lodged against Karauli Municipal Council Chairman Rajaram Gurjar) नगरपरिषद सभापति राजाराम गुर्जर द्वारा परिषद के स्वास्थ्य निरीक्षक की पिटाई करने का मामला सामने आया है। स्वास्थ्य निरीक्षक मुकेश कुमार सैनी ने बुधवार शाम कोतवाली थाने में सभापति के खिलाफ मारपीट, धमकी तथा नौकरी को खतरे में डालने की एफआईआर दर्ज कराई है।

सभापति पर मारपीट का आरोप, एफआईआर दर्ज

सभापति पर मारपीट का आरोप, एफआईआर दर्ज

करौली. ठेके के सफाईकर्मियों के बिलों को प्रमाणित करने के मामले को लेकर (FIR lodged against Karauli Municipal Council Chairman Rajaram Gurjar) नगरपरिषद सभापति राजाराम गुर्जर द्वारा परिषद के स्वास्थ्य निरीक्षक की पिटाई करने का मामला सामने आया है। स्वास्थ्य निरीक्षक मुकेश कुमार सैनी ने बुधवार शाम कोतवाली थाने में सभापति के खिलाफ मारपीट, धमकी तथा नौकरी को खतरे में डालने की एफआईआर दर्ज कराई है। कोतवाली पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार स्वास्थ्य निरीक्षक मुकेश कुमार सैनी व सफाई निरीक्षक पिंटूराम मीना को मंगलवार रात मासलपुर मोड स्थित अपने घर बुलाया। जहां पर सभापति ने ठेके के सफाईकर्मियों के बिलों को प्रमाणित करने को कहा, जिस पर स्वास्थ्य निरीक्षक मुकेश कुमार ने कहा कि वे गलत तरीके से बिलों को प्रमाणित नहीं कर सकते है। इसी बात पर दोनों में विवाद हो गया। इसी दौरान सभापति ने स्वास्थ्य निरीक्षक की पिटाई कर दी। कोतवाली के थानाप्रभारी नरेन्द्र कुमार ने बताया कि (FIR lodged against Karauli Municipal Council Chairman Rajaram Gurjar) सभापति राजाराम गुर्जर के खिलाफ मारपीट, धमकी तथा नौकरी को खतरे में डालने की प्राथमिकी स्वास्थ्य निरीक्षक मुकेश कुमार सैनी ने दर्ज कराई है। इस घटना के बाद परिषद के कर्मचारियों ने कार्य बहिष्कार किया। जिला कलक्टर व खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री रमेश मीना को ज्ञापन भी सौंपा।
कर्मचारी व सफाईकर्मी गए हड़ताल पर
इस घटना के बाद कर्मचारी फैडरेशन नगरपरिषद करौली के सभी सदस्यों ने दोपहर बाद कार्य का बहिष्कार किया। जिससे परिषद कार्यालय में कामकाज बंद हो गया। बाद में फैडरेशन के अध्यक्ष आकाश शर्मा के नेतृत्व में कर्मचारियों ने जिला कलक्टर व नगरपरिषद आयुक्त को ज्ञापन सौंपा। जिसमें में बताया कि सभापति आए दिन कर्मचारियों से अभद्र व्यवहार करते हैं। जिससे सरकारी कार्य में परेशानी हो रही है। उन्होंने सभापति के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। इधर नगरपरिषद के सफाईकर्मी व चालक हड़ताल पर चले गए। उन्होंने बताया कि तीन-तीन माह से वेतन का भुगतान नहीं किया जा रहा है। वेतन मांगने पर मारपीट तक की जाती है।
सफाईकर्मी 180, भुगतान उठवाते 340 का
पीडि़त स्वास्थ्य निरीक्षक मुकेश कुमार सैनी व कर्मचारियों ने सर्किट हाउस में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री रमेश मीना से इस मामले की शिकायत की। स्वास्थ्य निरीक्षक ने बताया कि ठेकेदार प्रतिमाह १८० सफाईकर्मी लगाता है। लेकिन उसे भुगतान ३४० रुपए का किया जाता है। जिससे परिषद को दस लाख रुपए की चपत हर माह लगती है। उन्होंने आरोप लगाया कि सभापति १८० के स्थान पर ३४० सफाईकर्मियों के बिलों का भुगतान के बिलों को उनसे सत्यापित कराते हैं। मंत्री मीना ने कहा कि इस मामले की जांच जिला कलक्टर से कराई जाएगी।
आरोप गलत है
स्वास्थ्य निरीक्षक के साथ मारपीट के आरोप गलत है। सफाई व्यवस्था में होने वाले फर्जीवाड़े को बंद कर दिया है। जिससे कुछ कर्मचारियों में बौखलाहट है। कर्मचारियों को गुमराह भी किया जा रहा है।
राजाराम गुर्जर सभापति नगरपरिषद करौली

मारपीट के विरोध में कर्मचारियों ने कार्य बहिष्कार किया है। कर्मचारियों ने ज्ञापन भी दिया है। इस मामले से जिला कलक्टर को अवगत करा दिया गया है।
शम्भुलाल मीना आयुक्त नगरपरिषद करौली

ट्रेंडिंग वीडियो