scriptFire broke out in two cattle sheds, 20 goats, 10 sheep and 10 lambs bu | दो पशुवाडों में लगी आग, जिंदा जल गईं 20 बकरी, 10 भेड़ और 10 मेमना | Patrika News

दो पशुवाडों में लगी आग, जिंदा जल गईं 20 बकरी, 10 भेड़ और 10 मेमना

Fire broke out in two cattle sheds, 20 goats, 10 sheep and 10 lambs burnt alive

 

-खीप का पुरा में हुआ हादसा, साढ़े पांच लाख का नुकसान

करौली

Published: June 11, 2022 08:57:34 am

हिण्डौनसिटी. समीप के खीप का पुरा गांव में शुक्रवार सुबह चाचा-भतीजे के दो छप्परपोश पशु वाडों में आग लग गई। इसमें 20 बकरी, 10 भेड़ और 10 मेमनों की जिंदा जलने से मौत हो गई। इससे पीडित पशुपालकों को करीब साढ़े पांच लाख रुपए का नुकसान हो गया। हालांकि आग लगने के कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाए हैं, लेकिन सूरौठ थाना पुलिस ने मामले की जांच शुरु कर दी है।
दो पशुवाडों में लगी आग, जिंदा जल गईं 20 बकरी, 10 भेड़ और 10 मेमना
दो पशुवाडों में लगी आग, जिंदा जल गईं 20 बकरी, 10 भेड़ और 10 मेमना

पुलिस के अनुसार सुबह करीब सवा नौ बजे खीप का पुरा निवासी लक्खो जाटव और उसके भतीजे पवन जाट के पशु वाड़ों में अचानक से आग लग गई। छप्परपोश पशु वाड़ों को धू-धू कर जलते देख ग्रामीणों में भगदड़ सी मच गई।
लोगों को कुछ सूझता, इससे पहले ही आग की लपटें आसमान छूने लगीं। आग का रौद्र रुप देख सहमे ग्रामीणों ने नलकूप चलाकर आग को काबू करने का प्रयास किया, लेकिन तब तक छप्परपोश पशु वाड़े जलकर राख हो चुके थे।
आग लगने से पशु वाडों में बंधी करीब तीन लाख रुपए कीमत की 20 बकरियां एवं डेढ़ लाख रुपए कीमत की 10 भेड़ एवं 50 हजार रुपए कीमत के 10 मेमनों की मृत्यु हो गई। वहीं चारपाई, बिस्तर एवं अन्य घरेलू सामान भी जलकर नष्ट हो गया। सूचना पर दमकल वाहन भी मौके पर पहुंचा, तथा धधकती आग को बुझाया गया।
जगर चौकी के हैड कांस्टेबल शिवसिंह व हल्का पटवारी राजीव जाटव ने मौका मुआयना कर नुकसान का आंकलन किया। पशुधन सहायक ने मृत भेड़, बकरी और मेमनों का पोस्टमार्टम किया। ग्रामीणों ने पीडित पशुपालकों को जल्द ही आर्थिक सहायता दिलाने की मांग की है।
दो पशुवाडों में लगी आग, जिंदा जल गईं 20 बकरी, 10 भेड़ और 10 मेमना

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मौसम अलर्ट: जल्द दस्तक देगा मानसून, राजस्थान के 7 जिलों में होगी बारिशइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलस्कूलों में तीन दिन की छुट्टी, जानिये क्यों बंद रहेंगे स्कूल, जारी हो गया आदेश1 जुलाई से बदल जाएगा इंदौरी खान-पान का तरीका, जानिये क्यों हो रहा है ये बड़ा बदलावNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयमोदी सरकार ने एलपीजी गैस सिलेण्डर पर दिया चुपके से तगड़ा झटकाजयपुर में रात 8 बजते ही घर में आ जाते है 40-50 सांप, कमरे में दुबक जाता है परिवार

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: खतरे में MVA सरकार! समर्थन वापस लेने की तैयारी में शिंदे खेमा, राज्यपाल से जल्द करेंगे संपर्क?West Bengal : मुकुल का इस्तीफा- ममता का निर्देश या सीबीआइ का डर?Karnataka Text Book Row : स्कूली पाठ्य पुस्तकों में होंगे आठ बदलावराष्ट्रपति उम्मीदवार Draupadi Murmu पर अभद्र टिप्पणी करने पर डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा पर लखनऊ में केस दर्ज, पुलिस ने शुरू की जांचMaharashtra News: सांगली में परिवार के 9 सदस्यों की मौत आत्महत्या नहीं बल्कि हत्या थी, पुलिस ने किया चौका देने वाला खुलासाअंबानी परिवार की सुरक्षा को लेकर सुप्रीम कोर्ट आज करेगा सुनवाई, जानिए क्या है पूरा मामलापीएम मोदी आज UAE दौरे के लिए होंगे रवाना, राष्ट्रपति से करेंगे मुलाकातकेन्द्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की Yogi से मुलाक़ात, राष्ट्रपति चुनाव और प्रदेश अध्यक्ष की तैयारी में जुटी भाजपा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.