देशभर में बिकतीं यहां की लाख की चूड़ी, लड़के की एक गलती से लग गई आग, पूरा गोदाम खाक...

Vijay ram

Publish: Apr, 17 2018 06:23:34 PM (IST)

Karauli, Rajasthan, India
देशभर में बिकतीं यहां की लाख की चूड़ी, लड़के की एक गलती से लग गई आग, पूरा गोदाम खाक...

यहां की मिट्टी की वस्तुएं भी देशभर में बिकती हैं। एक चूक से जला गोदाम..

करौली.
शहर के फूटा कोट पर चूडियों के लिए प्रसिद्ध रहे गोदाम में आग लग गई। आग इस कदर फैली कि लोगों ने खूब पानी फेंका मगर फिर भी बक्से जलकर राख हो गए।

 

संवाददाता के अनुसार, करौली जिले में लाख की चूडियां बनती हैं. यहां मिट्टी की वस्तुएं भी देशभर में बिकती हैं। सोमवार शाम फूंटा—कोट इलाके में एक लड़के की गलती से गोदाम अचानक जल उठा। चूड़ी रखने के बॉक्स सहित वहां मौजूद अन्य सामान भस्म हो गए।

 

— करौली निवासी गुड्डू भाई ने फूटा कोट स्थित एक दुकान को गोदाम के रूप में काम ले रखा है।

— गुड्डू की दुकान पर काम करने वाला एक लड़का गोदाम से बोरे लेने गया था। बोरा प्लास्टिक की रस्सी से बंधा हुआ था।

 

— उसने बोरा खोलने के लिए प्लास्टिक की रस्सी को माचिस से जलाकर खोला और गोदाम को बंद कर बाहर आ गया।

— कुछ देर बाद ही गोदाम से धुआं उठने लगा तो आसपास के लोगों ने सूचना दी। भारी भीड़ जुटकर घटना स्थल पहुंची और धुंआधार पानी फेंका।

— आग भुजने तक करीब १५-१६ बोरों सहित चूड़ी रखने के बॉक्स जककर राख हो गए।

 

इधर, आग से अनाज व चारा जला
गोठरा/सपोटरा. भरतून पंचायत के भडंगपुरा में करीब चार बजे शार्ट सर्किट से आग लगने से करीब सात परिवारों में खाने-पीने का सामान, कपड़े, अनाज आदि जल गए। हल्का पटवारी दिलीप अग्रवाल ने बताया कि आग से हजारी सांई, ईदा सांई, इरफान खान, हनीफ खान, इनाम, नवीया, हफीज के नुकसान हुआ है। ग्रामीणों ने बताया कि करीब तीन-चार घंटे में आग पर काबू पाया। ग्रामीणों ने पीडि़त परिवारों को आर्थिक सहायता देने की प्रशासन से मांग की है।

 

बाइकों की टक्कर में दो घायल
खेड़ली गुर्जर (हिण्डौनसिटी) ञ्च पत्रिका. हिण्डौन मार्ग स्थित पेट्रोल पंप के पास सोमवार शाम दो बाइकों की टक्कर में दो लोग घायल हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुुंचाया। गांव तिवारा निवासी पिंटू गुर्जर बाइक से हिण्डौन की तरफ जा रहा था, तभी पेट्रोलपंप के पास हिण्डौन की ओर से आ रहे ऊंचे का पुरा निवासी जीतू गुर्जर की बाइक में आमने-सामने की भिड़ंत हो गई। इसमें दोनों घायल हो गए। महू के पुलिस चौकी प्रभारी ललित शर्मा एवं अन्य पुलिसकर्मियों ने मौके पर पहुंच घायलों को अस्पताल पहुंचाया।

 

परिवार में २९ अप्रेल को विवाह
मृतक के भाई श्यामसुंदर की 29 अप्रेल को शादी होनी है। जिसके लग्न टीका २५ अप्रेल को आएंगे। घर के सभी लोग शादी की तैयारियों में जुटे हुए थे, लेकिन रामचंद की मौत के बाद विवाह की खुशियां मातम में बदल गई।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned