scriptFire in the electrical panel in the hospital, chaos in the outdoors | अस्पताल में विद्युत पैनल में लगी आग, आउटडोर में मची अफरातफरी | Patrika News

अस्पताल में विद्युत पैनल में लगी आग, आउटडोर में मची अफरातफरी

Fire in the electrical panel in the hospital, chaos in the outdoors

गैलरी में भरा धुआंं, चिकित्सक व रोगी भागे बाहर

करौली

Published: June 28, 2022 11:55:05 am


हिण्डौनसिटी. राजकीय चिकित्सालय में सोमवार दोपहर मिनी ऑपरेशन थियेटर(एमओटी) के पास लगे विद्युत पैनल में फाल्ट आने से आग लग गई। धमाके के साथ आग लगने के साथ गैलरी में धुआं घुंटने से आउटडोर में विंग में अफरातफरी मच गई। चिंगारियों निकलती देख रोगी और कक्षोंं में बैठे चिकित्सक भवन से बाहर निकल आए। लोगों ने तत्परता बरत पास में दीवार पर टंगे अग्निशमन गैस यंत्र से आग पर काबू पाया।बाद चिकित्सालय के इलैक्ट्रिशियन ने बिजली बंद कर पैनल बोर्ड के फाल्ट को दुरुस्त किया।
अस्पताल में विद्युत पैनल में लगी आग, आउटडोर में मची अफरातफरी
अस्पताल में विद्युत पैनल में लगी आग, आउटडोर में मची अफरातफरी

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार दोपहर करीब डेढ़-पौने दो बजे आउटडोर में कक्ष क्रमांक 6 के बाहर दीवार पर लगे के पैनल बोर्ड में फाल्ट आ गया। पटाखों की मानिद आवाज के साथ हु ई स्पार्किंग से पैनल में तारों में आग लग गई।
इससे गैलेरी में चिकित्सकों के कक्षा के बाहर खड़े रोगियों में भगदड़ मच गई। कक्षों में भी धुआं भरने से चिकित्सक भी निकल का बाहर आ गए। इस दौरान एक चिकित्साकर्मी ने अग्निशमन सिलेण्डर की मदद से पैनल में लग आग को बुझाया। गौरतलब है कि घटना आउटडोर पारी खत्म होने से महज 15-20 मिनट पहले की होने से आउटडोर में रोगियों की संख्या काफी कम थी। लोग तुरतफुरत निकल कर बाहर आ गए। ऐसे में घटना में पैनल के आलवा कोई बड़ी हानि नहीं हुई।

सर्प दंश से बालक की मौत
हिण्डौनसिटी समीप के गांव लहचौडा में गत दिवस खेत में हरा चारा काटने के दौरान एक 12 वर्षीय बालक को सर्प ने काट लिया। चिकित्सालय रैफर करने पर जयपुर लेजाते समय रास्ते में बालक ने दम तोड़ दिया। सोमवार सुबह पुलिस ने पोस्टमार्टम की कार्रवाई का शव पररिजनों को सौंप दिया। मृतक सौरव (12) पुत्र राहुल सिंह है।

सदर पुलिस के अनुसार रविवार शाम को सौरव मां के साथ खेत में हरा चारा काटने गा था। इस दौरान पौधों में छिपे सर्प से उसे काट लिया। परिजन देर शाम उसे राजकीय चिकित्सालय लेकर आए। जहां आपात कालीन डॅयूटी डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार का जयपुर रैफर कर दिया। सौरव कक्षा 4 में पढ़ता था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

भारत-पाक सीमा पर BSF ने पकड़ा बांग्लादेशी नागरिक, पाकिस्तान जाने की कर रहा था कोशिशSSC Scam case: पार्थ चटर्जी, अर्पिता मुखर्जी 14 दिन की न्यायिक हिरासत पर भेजे गए, 31 अगस्त को अगली पेशीMaharashtra News: महाराष्ट्र के रायगढ़ में संदिग्ध नाव मिलने से हडकंप, AK 47 सहित कई हथियार हुए बरामदRohingya Row: अनुराग ठाकुर का AAP पर आरोप, राष्ट्र सुरक्षा से समझौता कर रही दिल्ली सरकारपश्चिम बंगाल में STF को मिली बड़ी सफलता, अल-कायदा से जुड़े दो आतंकवादियों को किया गिरफ्तारBJP में शामिल होंगे JDU के पूर्व अध्यक्ष RCP सिंह, नीतीश के बारे में कहा- 7 जन्म में नहीं बन सकेंगे प्रधानमंत्रीराजू श्रीवास्तव की हालत नाजुक, ब्रेन हुआ डेड, दिल नहीं कर रहा काम, शुरू कराया गया महामृत्युंजय जापJharkhand News: कोर्ट का फरमान- एक साथ 15 दोषियों को सुनाई फांसी की सजा, जानिए क्या किया था इन्होंने अपराध
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.