scriptदीपोत्सव की खुशी में आतिशबाजी के बिखरेंगे रंग-बिरेंगे नजारे | Fireworks will be scattered in the joy of Deepotsav | Patrika News

दीपोत्सव की खुशी में आतिशबाजी के बिखरेंगे रंग-बिरेंगे नजारे

locationकरौलीPublished: Oct 18, 2019 12:49:24 am

Submitted by:

Dinesh sharma

करौली. दीपावली त्योहार पर पटाखों के धूम-धड़ाके गूंजेंगे।

दीपोत्सव की खुशी में आतिशबाजी के बिखरेंगे रंग-बिरेंगे नजारे

दीपोत्सव की खुशी में आतिशबाजी के बिखरेंगे रंग-बिरेंगे नजारे

करौली. दीपावली त्योहार पर पटाखों के धूम-धड़ाके गूंजेंगे। रंग-बिरंगी आतिशबाजी दीपोत्सव की खुशी में होगी। इसके लिए प्रशासन की ओर से जिले में पटाखा विक्रेताओं को अस्थायी लाइसेंस जारी किए जाएंगे। इसके लिए प्रशासन ने कवायद शुरू कर दी है।
अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट दाताराम ने बताया कि लाईसेंस जारी करने के लिए खुला सार्वजनिक स्थान चिन्हित किया जाएगा। पटाखा विक्रेताओं को खाली भूखंडो पर 23 अक्टूबर से 8 नवम्बर तक की अवधि के लिए अस्थाई लाइसेंस जारी करने के लिए जिले के सभी उपख्ंाड मजिस्ट्रेटों को निर्देशित किया गया है।
पटाखा दुकानों के लिए स्थान चयन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि चिन्हित स्थान पर पानी, प्रकाश एवं सफाई की व्यवस्था संबंधित नगर परिषद, नगर पालिका एवं ग्राम पंचायत द्वारा की जाएगी। व्यवस्थाओं की एवज में संबंधित लाईसेंस धारक से एक शुल्क लिया जाएगा।
दीपावली मिलन समारोह 28 को
मण्डरायल. कस्बे में ब्राह्मण समाज की ओर से दीपावली मिलन समारोह आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम के संयोजक नूतन शर्मा व सौरभ समाधिया ने बताया कि समाज की ओर से 28 अक्टूबर को 10 बजे ब्राह्मण धर्मशाला में दीपावली मिलन समारोह आयोजित होगा। उन्होंने समाज के सभी लोगों से कार्यक्रम में शामिल होने की अपील की है। कार्यकर्ता डिम्पल व्यास ने बताया कि इस मौके पर विभिन्न बिन्दुओं पर चर्चा भी की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो