लॉकडाउन का पहली बार दिखा असर

लॉकडाउन का पहली बार दिखा असर, सब्जी मंडी खुली न किराना की दुकान। पुलिस ने दिनभर दिखाई सख्ती।
करौली. कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने की दृष्टि से देश भर में घोषित लॉक डाउन के तहत पुलिस ने रविवार को सख्ती दिखाते हुए शहर में सब्जी की दुकानों और ठेलों को नहीं लगने दिया। साथ ही दूध की दुकानों के अलावा अन्य दुकानों को भी बंद करा दिया। इधर प्रशासन नेे सब्जी के ठेले लगाने वालों को अलग-अलग क्षेत्र की अनुमति जारी कर दी है। इससे अब गली-मोहल्लों और कॉलोनियों में सब्जी उपलब्ध होने लगी हैं।

By: Surendra

Published: 29 Mar 2020, 08:00 PM IST

लॉकडाउन का पहली बार दिखा असर, सब्जी मंडी खुली न किराना की दुकान। पुलिस ने दिनभर दिखाई सख्ती।
करौली. कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने की दृष्टि से देश भर में घोषित लॉक डाउन के तहत पुलिस ने रविवार को सख्ती दिखाते हुए शहर में सब्जी की दुकानों और ठेलों को नहीं लगने दिया। साथ ही दूध की दुकानों के अलावा अन्य दुकानों को भी बंद करा दिया। पिछले 8 दिन से शहर में ट्रक यूनियन, कोतवाली के पास तथा पुरानी सब्जी मंडी में सब्जी की दुकानें सुबह 2-3 घंटे के लिए 9 बजे तक खुलती थी। किराना सहित अन्य दुकानें भी इस दौरान खुलने से दुकानों पर और बाजार में भीड़ की स्थिति बनने से संक्रमण का खतरा हो रहा था। इस स्थिति की शिकायत लगातार सामने आने पर पुलिस ने रविवार को सख्ती दिखाई और सुबह से ही बाजार में दुकान और ठेले नहीं लगने दिए। इस बारे में पुलिस अधीक्षक अनिल बेनीवाल ने शनिवार को ही सभी थानाधिकारियों को निर्देशित कर दिया था।
इधर प्रशासन नेे सब्जी के ठेले लगाने वालों को अलग-अलग क्षेत्र की अनुमति जारी कर दी है। इससे अब गली-मोहल्लों और कॉलोनियों में सब्जी उपलब्ध होने लगी हैं। घरों के आसपास ही सब्जी की उपलब्धता से लोगों को राहत मिली है। इसी प्रकार प्रशासन की अनुमति से चौराहों पर आटा बेचने का वाहन शहर में घूमता रहा। रसोई गैस की गाड़ी भी घरों पर गैस सिलेण्डर सप्लाई कर रही है। लेकिन किराने के सामान की आपूर्ति की व्यवस्था अभी नहीं हो सकी है। इस कारण लोग किराने के सामान के लिए परेशान हैं। अन्य दिनों की अपेक्षा रविवार को पुििलस के तेवर तीखे दिखे। सुबह पुलिस 7 बजे से ही बाजार में घूमती नजर आई। शहर में जगह-जगह खड़े पुलिसकर्मी भी दिन भर आवाजाही कर रहे लोगों से घर से निकलने का कारण और पहचान पत्र को लेकर पूछताछ करते रहे। अन्य स्थानों से शहर में आ रहे लोगों का पूरा विवरण दर्ज किया जा रहा है।

Surendra Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned