scriptशहर पर फिर छाई कोहरे की चादर | Fog wrap again on the city | Patrika News

शहर पर फिर छाई कोहरे की चादर

locationकरौलीPublished: Jan 18, 2020 11:04:47 pm

Submitted by:

Anil dattatrey

Fog wrap again on the city-सर्दी के तेवर हुए तेज, ट्रेनों की धीमी हुई रफ्तार

शहर पर फिर छाई कोहरे की चादर

सर्दी के तेवर हुए तेज, ट्रेनों की धीमी हुई रफ्तार

हिण्डौनसिटी. मावठ के बाद मौसम का मिजाज बदलने से शनिवार सुबह शहर एक बार फिर कोहरे के आगोश में लिपटा नजर आया। कोहरा छाया रहने से सूर्य देव दोपहर तीन बजे चमके। हालाकि शाम तक धूप खुली रहने से लोगों को कुछ राहत मिली। लेकिन दोपहर तक छाए रहे कोहरे से सर्दी के तेवर तेज हो गए। घने कोहरे की वजह से दिल्ली की ओर से आने वाली ट्रेनें कई घंटे देरी से आई। ऐसे में यात्रियों को कंपकपाने वाली सर्दी में प्लेटफार्म पर बैठ ट्रेनों का इंतजार करना पड़ा।

मावठ के तीन दिन के दौर के बाद शुक्रवार शाम को ही सर्दी में तेजी आ गई। शाम ७ बजे से ही ओंस गिरना शुरू हो गया। शनिवार सुबह लोग जागे तो क्षेत्र में घना कोहरा छाया हुुआ था। सुबह करीब ९ बजे तक दृश्यता १० मीटर होने से चालकों का हैण्ड लाइट जला वाहनों को धीमी गति में चलाना पड़ा। एसडीओ कोर्ट रोड सहित कई मार्गों पर कोहरे की सघनता काफी अधिक थी। वहीं सर्दी के जोर पकडऩे से लोगों दिन भर गर्म कपड़ों पर लिपटे नजर आए। दोपहर तक सूर्य देव के दर्शन नहीं होने से लोग देर तक घरों में दुबके रहे। सुबह के समय अन्य दिनों की तुलना में सडक़ों पर लोगों की चहल-पहल भी थी। शाम को सात बजे बाद कोहरे का धुंधलका छाना शुरू हो गया। सर्दी के बढऩे पर बाजार में दुकानें बंद होने गई और लोगों की आवाजाही कम हो गई।
पटना-कोटा रद्द, पांच ट्रेनें कोहरे मेें हुई लेट
उत्तर भारत में घना कोहरा छाया रहने से शनिवार को पटना-कोटा एक्सप्रेस निरस्त रही। वहीं दिल्ली की ओर से आने वाली पांच ट्रेनें दो से ढाई घंटा देरी से आई।
स्टेशन अधीक्षक गजानंद गुप्ता ने बताया कि अवध एक्सप्रेस ढाई घंटा, स्वर्ण मंदिर मेल दो घंटा, मथुरा-रतलाम पैसेजर एक घंटा, नंदा देवी एक्सप्रेस डेढ़ घंटा देेरी से आई। वहीं कोटा-हजारत निजामुद्दीन जनशताब्दी एक्सप्रेस आधा घंटा देरी से हिण्डौन पहुंची।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो