scriptचार बुजुर्ग निकले कनक दंडवत करते हुए बद्रीधाम | Four elders came out to Badridham while worshiping Kanak | Patrika News

चार बुजुर्ग निकले कनक दंडवत करते हुए बद्रीधाम

locationकरौलीPublished: Aug 09, 2022 06:42:01 pm

Submitted by:

Surendra

चार बुजुर्ग निकले कनक दंडवत करते हुए बद्रीधाम9 से 10 महीने में होगी यात्रा पूरी
लांगरा-करौली. बुलंद इरादों के साथ क्षेत्र के चौधरीपुरा व डूंडापुरा गांव से चार बुजुर्ग कनक दंडवत करते हुए बद्रीनाथ की दुष्कर यात्रा पर निकले हैं। मंगलवार को ग्रामीणों ने गांव से इन चारों सदस्यों को शुभकामनाओं और ईश्वर से सफल यात्रा की मनौती मांगते हुए रवाना किया।

चार बुजुर्ग निकले कनक दंडवत करते हुए बद्रीधाम

चार बुजुर्ग निकले कनक दंडवत करते हुए बद्रीधाम

चार बुजुर्ग निकले कनक दंडवत करते हुए बद्रीधाम
9 से 10 महीने में होगी यात्रा पूरी

लांगरा-करौली. बुलंद इरादों के साथ क्षेत्र के चौधरीपुरा व डूंडापुरा गांव से चार बुजुर्ग कनक दंडवत करते हुए बद्रीनाथ की दुष्कर यात्रा पर निकले हैं। मंगलवार को ग्रामीणों ने गांव से इन चारों सदस्यों को शुभकामनाओं और ईश्वर से सफल यात्रा की मनौती मांगते हुए रवाना किया। यात्रा पर निकले सदस्य आंतरीपुरा निवासी रामप्रसाद मीना गोठिया, 75 साल डूंडापुरा के रामचरण मीना 72 साल तथा सियाराम 65 साल के हैं। चौधरीपुरा निवासी राम प्रसाद मीना भगत की उम्र 65 साल है। इन चारों ने अपने मजबूत इरादों के साथ यात्रा शुरू की है। इनके सहयोग के लिए इनके परिवार की 4 महिलाएं और दो पुरुष भी साथ में रवाना हुए हैं जो पैदल पैदल इनके साथ चलेंगे।
इनकी मुश्किल यात्रा के संकल्प को देख परिजन काफी व्यथित और चिंतित नजर आए लेकिन इन बुजुर्गों के हौंसले मजबूत दिखे। उन्होंने अपने परिजनों व ग्रामीणों से ईश्वर पर भरोसा जताते हुए अपनी कुशल यात्रा का विश्वास व्यक्त किया। इन यात्रियों ने बताया कि उनकी लगभग 900 किलोमीटर की यह यात्रा होगी जिसके पूरा होने में 9 से 10 महीने लग जाएंगे।बदरीनाथ कनक दंडवत करते हुए जाने का ये पहला मौका नहीं है।
उल्लेखनीय है कि इन बुजुर्गो की रवानगी से से पहले करौली से एक बुजुर्ग मोहन गुर्जर द्वारा बद्रीनाथ तक की यात्रा की जा चुकी है। करौली के ही एक 70 साल के दूसरे बुजुर्ग नाथ्या माली ने करौली नगर की परिक्रमा कनक दंडवत करते हुए लगाई थी।फोटो: यात्रा पर रवानगी से पहले परिवार के साथ बुजुर्ग
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो