scriptगारंटी अधिकार अधिनियम निकला फाइलों से,जिला कलक्टर ने कहा तय समय में फरियादियों को राहत दे | From the files filed with the Guarantee Rights Act, the District Colle | Patrika News

गारंटी अधिकार अधिनियम निकला फाइलों से,जिला कलक्टर ने कहा तय समय में फरियादियों को राहत दे

locationकरौलीPublished: Jan 07, 2019 09:36:10 pm

Submitted by:

vinod sharma

rajasthan patrika hindi news.com

From the files filed with the Guarantee Rights Act, the District Collector said, in the time to give relief to the Faridars

गारंटी अधिकार अधिनियम निकला फाइलों से,जिला कलक्टर ने कहा तय समय में फरियादियों को राहत दे


करौली. राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद लोक सेवा गांरटी अधिकार अधिनियम भी फाइलों से निकलकर बाहर आ गया है। इस संबंध में जिला कलक्टर ने सोमवार को जिला स्तर के अधिकारियों की बैठक लेकर गारंटी अधिकार अधिनियम के तहत दर्ज प्रकरणों का तेज गति से निस्तारण करने के आदेश दिए है। उन्होंने कहा कि सभी विभागध्यक्ष तय सीमा में फरियादियों को राहत दे, जिससे लोक सेवा गारंटी अधिकार अधिनियम की पालना हो सके। उल्लेखनीय है कि जिले में लम्बे समये गारंटी अधिकार अधिनियम पर काम नहीं हो रहा है। सरकारी कार्यालयों में कभी-कभार इसकी खानापूर्ति की जाती थी। लेकिन अब जिला कलक्टर ने इसे लेकर गम्भीरता दिखाई।
पानी, बिजली की व्यवस्था पुख्ता करे
जिला कलक्टर ने बिजली, पानी तथा चिकित्सा के अधिकारियों को पुख्ता व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि गर्मी से पहले पानी उपलब्ध कराने की व्यवस्था का प्लान तैयार किया जाए, जिससे समय से स्वीकृत कराया जा सके। उन्होंने झूलते तारों को कसने तथा गांवों में भी निर्धारित मापदण्ड़ों के अनुसार किसानों को बिजली आपर्ति करने को कहा साथ ही चेतावनी देते कहा कि किसानों की समस्याओं का निस्तारण नहीं करने वालों के खिलाफ सख्ती की जाएगी। पहाडिय़ा ने सार्वजनिक निर्माण विभाग व पंचायतों द्वारा बनाई गए गौरव पथ सड़कों के घटिया निर्माण की जांच करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि घटिया निर्माण कराने वाले अभियंताओं को आरोप पत्र जारी किए जाएंगे। कलक्टर ने स्वाइन फ्लू, वायरल, मलेरिया, डेंगू के बारे में सीएमएचओ से जानकारी ली तथा चिकित्साकर्मियों के मुख्यालय पर ठहरने के लिए कहा। बैठक में उपवन संरक्षक शशीशंकर पाठक, कपिल चन्द्रवार, अतिरक्ति पुलिस अधीक्षक, रविन्द्र सिंह, जिला परिषद के सीईओ नवरत्न कोली, उपखंण्ड अधिकारी करौली जगदीश प्रसाद गौड नगर परिषद आयुक्त विजय प्रताप सिंह आदि उपस्थित थे।
तैयारी में जुटे
करौली.गणतंत्र दिवस की तैयारी यहां जिला कलक्टर की अध्यक्षता में अधिकारियों की बैठक हुई। इस दौरान समारोह की व्यवस्था समय पर पूरी करने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि राजकीय कार्यालयों, संस्थाओं एवं प्रतिष्ठानों पर प्रात: 8 बजे ध्वजारोहण होगा। प्रात: 8.15 बजे जिला कलक्टर निवास पर एवं प्रात: 8.30 बजे कलक्ट्रेट कार्यालय पर ध्वजारोहण किया जाएगा। मुख्य समारोह मुंशी त्रिलोकचन्द माथुर स्टेडियम करौली में प्रात: 9 बजे मुख्य अतिथि द्वारा ध्वजारोहण करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो