scriptपुलिस ने किए वाहनों के चालान, परिषद सामान जब्त करेगी,नगरपरिषद आयुक्त ने मौका-मुआयना कर चेतावनी जारी की | From Wednesday, the encroachment campaign will begin. | Patrika News

पुलिस ने किए वाहनों के चालान, परिषद सामान जब्त करेगी,नगरपरिषद आयुक्त ने मौका-मुआयना कर चेतावनी जारी की

locationकरौलीPublished: Sep 25, 2018 06:14:33 pm

Submitted by:

vinod sharma

Hindi News: हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Live Breaking …

From Wednesday, the encroachment campaign will begin.

पुलिस ने किए वाहनों के चालान, परिषद सामान जब्त करेगी,नगरपरिषद आयुक्त ने मौका-मुआयना कर चेतावनी जारी की


करौली. स्थानीय जिला मुख्यालय पर चरमराई यातायात व्यवस्था में सुधार के लिए मंगलवार को यातायात पुलिस ने सडक़ पर खड़े वाहनों के चालान करना शुरू किया है, वहीं नगरपरिषद आयुक्त ने शहर का दौरा कर अतिक्रमणकारियों के सामान को जब्त करने की चेतावनी जारी की है। बुधवार से अतिक्रमण हटाओ अभियान शुरू होगा।
नगरपरिषद आयुक्त विजय प्रताप सिंह ने गुलाबबाग से हिण्डौन गेट तक के रास्ते का मौका-मुआयना किया, उन्होंने सडक़ पर कब्जा करने वाले दुकानदार तथा ठेले वालों को सडक़ खाली करने की चेतावनी दी, कहा कि सडक़ से सामान नहीं हटाया तो परिषद बुधवार को सामान को जब्त कर लेगी। गौरवपथ पर अतिक्रमण किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। आयुक्त ने बताया कि फूटाकोट से गणेश गेट, पुरानी कलक्ट्ररी सर्किल से वजीरपुर दरवाजा तथा पुरानी अनाज मंडी में नगरपरिषद अस्थायी अतिक्रमणों को भी हटाया जाएगा। जिसकी तैयारी शुरू कर दी गई है। आयुक्त के साथ पंडित दीनदयाल उपाध्याय शहरी आजीविका मिशन के अधिकारी भी मौजूद थे, जिन्होंने दुकानदारों को बताया कि गुलाबबाग से हिण्डौन गेट, व वजीरपुर दरवाजा से कलक्ट्ररी सर्किल के क्षेत्र को नॉन नैडिंग जोन घोषित कर दिया है। इस क्षेत्र के दुकानदारों का पुनर्वास किया जाएगा। दुकानदारों के लिए जगह चिन्हित कर ली गई है।
ट्रकों के चालान, दुकानदारों को समझाया
यातायात पुलिस के प्रभारी भगवान सिंह ने बताया कि गुलाबबाग, कलक्ट्ररी सर्किल, मासलपुर मोड की सडक़ पर खड़े रहने वाले वाहनों को जब्त करना शुरू किया है, मंगलवार को चार ट्रकों के चालान किए गए। उन्होंने बताया कि गुलाबबाग से तीन बड़, गुलाबबाग से हिण्डौन दरवाजे तक के दुकानदारों को सडक़पर सामान नहीं रखने के लिए समझाया गया। उन्होंने बताया कि अस्पताल के सामने सडक़ पर खड़ी रहने वाली मोटरसाइकिलों को जब्त किया जाएगा। यातायात प्रभारी ने बताया कि हिण्डौन दरवाजे से टेम्पों का आवागमन एक तरफा रहेगा। इसके लिए हैडकांस्टेबल रामवीर सिंह के नेतृत्व में पुलिस का जाप्ता लगा दिया गया है।
लोगों ने आयुक्त को दिए सुझाव
इधर शहर के लोगों ने मंगलवार को नगरपरिषद आयुक्त को ज्ञापन सौंप अस्थायी अतिक्रमणों को हटाकर यातायात व्यवस्था में सुधार की मांग की। उन्होंने बताया कि सब्जी मंडी के पीछे के हिस्से में ठेले वाले तथा अन्य दुकानदारों को शिफ्ट कर दिया जाए तो सडक़ चौड़ी होगी। उन्होंने वैडिंग व नॉन वैडिंग जोन के मापदण्ड़ों की सख्ती से पालना कराने, पुरानी अनाज मंडी से अतिक्रमण हटाने की मांग की। उन्होंने बताया कि पुरानी अनाज मंडी में अतिक्रमण होने से शहर का यातायात बाधित हो रहा है, आठ-दस दुकानदारों ने समूची सडक़ पर कब्जा कर रखा है। ज्ञापन में फूटाकोट से गणेश गेट, सब्जी मंडी से भूडारा, चटीकना, एनएच 11बी के रास्तों से अतिक्रमण हटाने की मांग की है। इस पर आयुक्त ने बताया कि एक सप्ताह के दौरान यातायात व्यवस्था में सुधार नजर आएगा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो