scriptकरौली की एसबीआई बैंक से करोड़ों का सोना पार | Gold crosses from Karauli's SBI Bank | Patrika News

करौली की एसबीआई बैंक से करोड़ों का सोना पार

locationकरौलीPublished: Aug 09, 2019 02:06:55 pm

Submitted by:

vinod sharma

करौली. जिला मुख्यालय की घनी आबादी क्षेत्र में स्थित एसबीआई बैंक शाखा गुलाब बाग में गुरुवार रात चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम दे डाला। इससे हड़कंप मच गया। सेंधमारी कर बैंक में घुसे चोर कक्ष में लॉकर से करोड़ों रुपए के सोने के आभूषणों को पार कर ले गए।

Gold crosses from Karauli's SBI Bank

करौली की एसबीआई बैंक से करोड़ों का सोना पार


करौली. जिला मुख्यालय की घनी आबादी क्षेत्र में स्थित एसबीआई बैंक शाखा गुलाब बाग में गुरुवार रात चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम दे डाला। इससे हड़कंप मच गया। सेंधमारी कर बैंक में घुसे चोर कक्ष में लॉकर से करोड़ों रुपए के सोने के आभूषणों को पार कर ले गए। बैंक शाखा में चोरी की वारदात से इलाके में सनसनी फैल गई। सूचना पर जिला पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार भी मौके पर पहुंचे और सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगालने में जुटे हैं। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि चोरों ने कितनी कीमत के आभूषण पार किए हैं।

बैंक शाखा प्रबंधक एसएल मीना के अनुसार सुबह जब सफाईकर्मी सफाई करने पहुंचा तो उसे अन्दर परिसर में रखा एक सैफ (तिजोरी) खुला नजर आया, जिस पर उसने बैंक अधिकारी-कर्मचारियों को सूचना दी। इस पर शाखा प्रबंधक सहित बैंक कार्मिक शाखा में पहुंचे। हालांकि सफाईकर्मी को जो सैफ खुली दिखी उसमें केस नहीं था। बैंक कार्मिकों ने सुरक्षा कक्ष में जाकर देखा तो वहां रखी तिजौरी में से एक खुली थी, जिसमें सोने के आभूषण पार मिले। जबकि समीप ही रखी दूसरी तिजौरी में केश रखा। गनीमत रही कि चोर उसको तोड़ नहीं सके। साथ ही सूचना पर पुलिस, एफएसएल टीम मौके पर पहुंच गई। स्वयं पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार ने सीसीटीवी के फुटेज कैमरे में खंगाले। शाखा प्रबंधक ने बताया कि अभी यह आंकलन नहीं किया गया है कि कितनी राशि के सोने के आभूषण चोरी हुए हैं।

पीछे की दीवार से काटा रोशनदान
किराए के भवन में संचालित हो रही बैंक शाखा के पीछे की ओर एक रोशनदान को काटकर चोरों ने वारदात को अंजाम दिया। बताया जा रहा है कि फनर से लोहे की जाली-एंगल काटी गई।

गिरवी रखा सोना हुआ चोरी
बैंक प्रबंधक के अनुसार बैंक में लोन गोल्ड सैफ में रखा था। चोरों ने उसी सैफ पर हाथ साफ किया। हालांकि कुछ गोल्ड को चोर सैफ में ही छोड़ गए। बैंक प्रबंधक के अनुसार बीमा विभाग को सूचना दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो