scriptजयकारों साथ चले गोर्वधन धाम | Govardhan Dham walked with cheer | Patrika News

जयकारों साथ चले गोर्वधन धाम

locationकरौलीPublished: Oct 15, 2019 12:08:29 pm

Submitted by:

Surendra

निसूरा. गांव के ठाकुरजी के बड़े मंदिर से गोवर्धन भक्त मंडल के तत्वावधान में गत दिवस गोवर्धन जी के लिए दसवीं पदयात्रा रवाना हुई। पदयात्रा को निसूरा के पशु चिकित्सा प्रभारी डॉ. ईश्वर सिंह गुर्जर व कैप्टन सिरमौर सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

जयकारों साथ चले गोर्वधन धाम

जयकारों साथ चले गोर्वधन धाम

निसूरा. गांव के ठाकुरजी के बड़े मंदिर से गोवर्धन भक्त मंडल के तत्वावधान में गत दिवस गोवर्धन जी के लिए दसवीं पदयात्रा रवाना हुई। पदयात्रा को निसूरा के पशु चिकित्सा प्रभारी डॉ. ईश्वर सिंह गुर्जर व कैप्टन सिरमौर सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इससे पहले पंडित ओमप्रकाश शर्मा ने यात्रा रथ एवं ध्वज की विधि विधान से पूजा अर्चना कराई। यात्रा में पदयात्री डीजे की धुन पर नाचते गाते चल रहे थे। युवक जयघोष लगा रहे थे। यात्रा का क्षेत्र के भोपुर, बहादरपुर, गाजीपुर, कंजौली, लपावली, मुंडिया आदि गांव में जगह-जगह स्वागत किया गया। इस मौके पर कमेटी के पूर्व सरपंच भीमसिंह, मलखान मास्टर, विजेंद्र मास्टर, रामचरण, नंगूराम आदि मौजूद रहे।

मंदिरों में बांटी प्रसादी, गाए भजन
बालघाट. क्षेत्र के मंदिरों में शरद पूर्णिमा पर रात को खीर की प्रसादी वितरित की गई। रात 12 बजे मंदिरों विशेष आरती के बाद भक्तों को प्रसादी बांटी। क्षेत्र में लक्ष्मणदास महाराज की कुटिया पर कुठीला हनुमान मंदिर, जहांनगर सीताराम मंदिर पर शरद पूर्णिमा मनाई गई।
मोहनपुरा गांव में लक्ष्मणदास महाराज के मंदिर में 500 सौ किलो दूध की खीर तैयार की। मंदिरों में देर रात तक हरिकीर्तन का आयोजन किया। गायक कलाकार लखन भारती, राजू छैला, सुनीता शर्मा कोमल शर्मा ने बाबा के दरबार में भजन पेश किए। इस मौके पर भाजपा मंडल अध्यक्ष रामगोपाल मीना सहित राजेश मीणा, भरोसी पटेल, समाजसेवक सतीश मीणा, राकेश मीणा, हरकेश मीणा आदि मौजूद रहे।
जयकारों के साथ कैलादेवी पदयात्रा रवाना
बालघाट. नांगल शेरपुर के भैरवी माता मंदिर से सोमवार सुबह दस बजे रथ व ध्वज पूजन के बाद राजराजेश्वरी कैलादेवी की अष्टम पदयात्रा को पूर्व जिला प्रमुख किसान नेता शिवदयाल मीणा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। श्रद्धालुओं ने रथ की परिक्रमा की। इसके बाद भजनों पर नाचते-गाते रवाना हुए। कैला माता के जयकारों से माहौल धर्ममय हो गया। यात्रा की व्यवस्था देखने के लिए अशोककुमार जांगिड़ ड्रोन कैमरे से निगरानी रखेंगे। भक्त मंडल के सदस्य बैजनाथ ने बताया कि यात्रा के कैलादेवी पहुंचने पर नरसी गेस्ट हाउस में भंडारा होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो