हाजरी रजिस्टर-मोबाइल कॉल डिटेल से खुलेगा राज

हाजरी रजिस्टर-मोबाइल कॉल डिटेल से खुलेगा राज

Vinod Sharma | Updated: 13 Aug 2019, 11:37:08 AM (IST) Karauli, Karauli, Rajasthan, India

करौली. यहां गुलाब बाग स्थित एसबीआई बैंक से सवा करोड़ रुपए का सोना पार होने के मामले का खुलासा बैंक के अधिकारी-कर्मचारियों की उपस्थित रजिस्टर, मोबाइल कॉल डिटेल व सीसीटीवी के फुटेजों से खुलेगा। पुलिस व बैंक के उच्च अधिकारी इस तथ्य पर जांच कर रहे हैं।


करौली. यहां गुलाब बाग स्थित एसबीआई बैंक से सवा करोड़ रुपए का सोना पार होने के मामले का खुलासा बैंक के अधिकारी-कर्मचारियों की उपस्थित रजिस्टर, मोबाइल कॉल डिटेल व सीसीटीवी के फुटेजों से खुलेगा। पुलिस व बैंक के उच्च अधिकारी इस तथ्य पर जांच कर रहे हैं। बैंक के नियमों के अनुसार उपस्थिति रजिस्टर में रोजाना प्रत्येक कर्मचारियों की हाजरी के साथ इस बात का उल्लेख भी किया जाता है कि बैंक में सायरन, कैश तथा अन्य सभी स्थिति संतोषजनक है, उसके बाद ही काम शुरू होता है। सूत्रों ने बताया कि बैंक में 15 जुलाई से सायरन बंद पड़ा है तो इस बात का उल्लेख रजिस्टर में है या नहीं, यदि सायरन खराब होने के बाद भी रजिस्टर में व्यवस्थाएं संतोषजनक दर्शाई हुई है तो बैंक के अधिकारी-कर्मचारियों की इसे लापरवाही माना जाएगा। खराब सायरन को ठीक क्यों नहीं कराया गया।


एक माह के सीसीटीवी फुटेजों की होगी विस्तृत जांच
बैंक प्रबंधन के उच्च अधिकारियों ने बैंक के एक माह के सीसीटीवी फुटेजों की जांच विशेष तौर पर करने को कहा। सूत्रों ने बताया कि एक माह के सीसीटीवी फुटेजों से यह पता लगाया जाएगा कि बैंक कर्मचारियों के अलावा सबसे अधिक कौन कार्यालय में आता है, उसके आने व जाने का समय क्या है। बैंक शाम साढ़े पांच बजे बाद भी खुलती है तो उस दौरान कौन अधिकारी, कर्मचारी किससे बात करता है। इसका खुलासा सीसीटीवी फुटेजों से ही पता चलेगा। इन फुटेजों को जांच दल ने संभालना शुरू कर दिया है। इसके अलावा मोबाइल कॉल डिटेल भी खंगाली जा रही है। कुछ संदिग्ध कर्मचारियों के मोबाइल कॉल डिटेल की जांच भी होगी। यह भी पता लगाया जा रहा है कि घटना के दिन उक्त क्षेत्र में रात 2 बजे से सुबह 6 बजे तक किस कंपनी के मोबाइल सक्रिय थे। इन तथ्यों की विस्तृत जांच होने के बाद भी सोने की चोरी के मामले का खुलासा हो सकेगा।

अवकाश के बाद आज खुलेगी बैंक
बैंक से सवा करोड़ रुपए का सोना चोरी होने के बाद शनिवार, रविवार व सोमवार की ईद की वजह से छुट्टी होने के बाद अब मंगलवार को बैंक खुलेगी तथा उपभोक्ताओं का नियमित रूप से कामकाज होगा। इस दौरान सोने चोरी के मामले की जांच में भी तेजी आएगी। क्योंकि अवकाश की वजह से पुलिस को रिकॉर्ड नहीं मिल पा रहा था। जिससे जांच मंद गति से थी। अब रिकॉर्ड मिलने पर जांच में तेजी आएगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned