scriptअब अच्छी बारिश से पहुंची किसानों को राहत, सूबे में पानी से भरे दिख रहे ताल-तलैया, नाले; बहती नहरों ने लिया उफान | heavy rain in rajasthan - latest weather report | Patrika News

अब अच्छी बारिश से पहुंची किसानों को राहत, सूबे में पानी से भरे दिख रहे ताल-तलैया, नाले; बहती नहरों ने लिया उफान

locationकरौलीPublished: Jul 22, 2018 10:43:56 pm

Submitted by:

Vijay ram

https://www.patrika.com/karauli-news/

Rain In Rajasthan

Rain In Rajasthan

जयपुर/करौली.
सूबे में हुई लगातार बारिश से किसानों को अब बड़ी राहत पहुंची है। जगह—जगह नहर और नाले पानी से भर गए हैं, कई सूखे कुओं में भी पानी नजर आने लगा है।

हालांकि, नादौती क्षेत्र में हुई तेज बारिश से खेड़ला के अंतर्गत प्रधानकापुरा में पानी की निकास व्यवस्था नहीं होने से घरों में पानी भर गया। इससे लोग सरकारी व्यवस्था पर आक्रोशित हो उठे हैं। इन लोगों ने नादौती श्रीमहावीर रोड पर जाम लगा दिया। मौके पर पहुंचे विकास अधिकारी रामावतार मीना ने ग्रामीणों से समझाइश कर करीब १ घंटे बाद जाम को खुलवाया। विकास अधिकारी मीना ने पानी निकासी के लिए सरपंच व ग्राम विकास अधिकारी को दिए। जेसीबी मंगवाकर पानी निकासी के प्रयास किए गए, लेकिन कुछ ग्रामीणों के विरोध के कारण सही प्रकार से पानी को नहीं निकाला जा सका।
विकास अधिकारी मीना ने बताया कि गांव में प्रधानकापुरा व रलावता रोड के पास पानी की निकास व्यवस्था नहीं होने से बस्ती में पानी भर गया था। सरपंच व ग्राम विकास अधिकारी को पानी की निकासी के सम्बन्ध में जिम्मेदारी दी गई है। विकास अधिकारी ने कैमरी के अंतर्गत आमोंकापुरा व भूतों का पुरा पर आबादी क्षेत्र में जायजा लेकर पानी निकासी की व्यवस्था की।
किसान खुश हो गए
नादौती उपखण्ड मुख्यालय सहित क्षेत्र के अधिकांश गांवों में रात हुई जोरदार बारिश से जनजीवन प्रभावित हो गया। रविवार सुबह आठ बजे तक ७७ एमएम वर्षा रिकॉर्ड दर्ज की है। उधर खेड़ला, भूतोंकापुरा, आमोंकापुरा, कस्बा शहर आदि गांवों में रिहायशी मकानों में पानी भर गया। कस्बा शहर में बोरिंग पास स्थित कॉलोनी में स्थित कलजी सिंह मास्टर, सुरग्यान सिंह आदि के घरों में पानी भर गया। ग्रामीणों ने प्रशासन ने कॉलोनी में भरे पानी की निकासी मांग की है। बारिश से जलस्रोतों में पानी आने से किसान खुश है।
एक फोटो जिसमें आप देख रहे हैं: नादौती के अंतर्गत खेड़ला गांव के घरों में भरे वर्षा के पानी की निकासी को लेकर रविवार को श्रीमहावीर जी रोड़ पर जाम लगाते ग्रामीण व कस्बा शहर की रिहायशी बस्ती में भरा वर्षा का पानी। बता दें कि इन दिनों करौली के कई कुओं में मेंढक टरटराते दिख रहे हैं।
….
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो