scriptयहां तो बजरी के अवैध खनन पर जनप्रतिनिधि भी उखड़े | Here too, the grape's illegal mining will also raise public represent | Patrika News

यहां तो बजरी के अवैध खनन पर जनप्रतिनिधि भी उखड़े

locationकरौलीPublished: Feb 27, 2019 05:36:03 pm

Submitted by:

Dinesh sharma

www.patrika.com

karauli hindi news

यहां तो बजरी के अवैध खनन पर जनप्रतिनिधि भी उखड़े

करौली. जिले के सपोटरा कस्बे के पंचायत समिति सभागार में प्रधान रामलाल मीना की अघ्यक्षता में आयोजित बैठक में बनास नदी से अवैध बजरी खनन के साथ अन्य जनसमस्याओं के मुद्दे छाए रहे। इस दौरान सदस्यों ने बजरी के अवैध खनन पर लगाम नहीं लगने पर नाराजगी जताई।
हालांकि बैठक में सदस्यों की उपस्थिति कम ही रही। उपखण्ड अधिकारी तारामति वैष्णव व विकास अधिकारी अजीतसिंह सहरिया की उपस्थिति में दीप प्रज्वलन के साथ बैठक शुरू हुई।


बैठक में बगीदा सरपंच गिर्राज सिंह राजपूत ने बनास नदी में धड़ल्ले से हो रहे बजरी के अवैध खनन पर नाराजगी जताई। कहा कि इससे दिनोंदिन क्षेत्र में पानी भी रसातल को जा रहा है। हैण्डपम्पों का जलस्तर रसातल को चला गया है।

इनायती सरपंच द्वारा ग्राम पंचायत के सिंगल फेज विद्युत बिल जमा कराने के बाद भी राशि बकाया निकालने एवं सिंगल फेज के दो कनेक्शनों के डिमाण्ड नोटिस जारी नहीं करने की शिकायत की। पंचायत समिति सदस्य शैलेन्द्रपाल ने पीएम आवास योजना, खाद्य सुरक्षा योजना में आ रही समस्या बताते हुए समाधान की मांग की।
महमदपुर के बीएफटी की अनियमितता शिकायत पर विकास अधिकारी अजीतसिंह सहरिया ने ग्राम पंचायत महमदपुर से बीएफटी ओमप्रकाश शर्मा को हटाकर पंचायत समिति मनरेगा में लगाने के आदेश जारी किए। गोठरा सरपंच मुकेश मीना ने हरिया के मन्दिर से गोठरा सड़क निर्माण अधूरा छोडऩे, सरपंचों द्वारा महिला एवं बाल विकास विभाग में चयन को लेकर भी नाराजगी जताई।
इस विभाग से किसी के नहीं आने पर प्रधान रामलाल मीना ने अधिकारी बुलवाए तो वहां से एक एलडीसी आया, जो जनप्रतिनिधियों के सवालों का संतुष्टिपूर्ण जवाब भी नहीं दे सका। उसडीओ तारामति वैष्णव ने खादय सुरक्षा मे नाम जुड़वाने को लेकर जानकारी दी। साथ ही सरपंचों से बूथों पर रैम्प, शौचालयों की सुविधा पूर्ण कराने को कहा।
अनुपस्थितों को जारी किए नोटिस
विकास अधिकारी अजीतसिंह सहरिया ने बैठक से अनुपस्थित ग्राम विकास अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किए हैं।

ग्राम पंचायत जीरौता के जयप्रकाश, लूलौज के गिर्राज बैरवा, जोड़ली के भागीरथपाल, बडोदा के अतरसिंह, खेडला के अतरसिंह, कांचरौदा के दुर्गालाल,सलेमपुर के योगेन्द्र, डाबरा के सरदार, लेदिया के विनोद ,दौलतपुरा की सरिता, बापौती संतोष, हरिया का मन्दिर की मौसमबाई, नारौली डांग के रामवतार, सपोटरा के रामखिलारी , कुडगांव के सुबेसिह को नोटिस जारी किए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो