scriptबाजार में दिवाली से पहले खुशहाली | hindaun hindi news karauli rajasthan | Patrika News

बाजार में दिवाली से पहले खुशहाली

locationकरौलीPublished: Nov 05, 2018 11:41:11 pm

Submitted by:

Anil dattatrey

www.patrika.com/rajasthan-news/
-दिनभर चली धनतेरस की खरीदारी

hindaun karauli news
हिण्डौनसिटी.
धनतेरस को लेकर सजा उम्मीदों का बाजार सोमवार को खुशहाल हो गया। सुबह से देर शाम तक चले मेगा खरीदारी के दौर से बाजार में चहुंओर धन वर्षा का दौर रहा। आटो मोबाइल्स से मोबाइल और सराफा से लेकर रेडीमेड़ बाजार करोड़ी तो कोई दस करोड़ी के आंकड़े पर रहा।

पांच दिवसीय दीपोत्सव के पहले पर्व धनतेरस पर बाजार आम दिनों से पहले खुल गए। दिन चढऩे के साथ ही देहात क्षेत्र से खरीदारों की आवक शुरु हो गई। सुबह करीब ११ बजे से देर शाम तक डेम्परोड़ बाजार, पुरानी मंडी, शीतला चौराहा बाजार में भीड़ और वाहनों की रेलमपेल से जाम के हालात रहे।
त्योहार पर शगुन कर खरीदारी का की शुरुआत सराफा बाजार व बर्तन बाजार से हुुई। चांदी के सिक्के, लक्ष्मी-गणेश, आभूषण, बर्तन आदि की जमकर खरीदारी की गई। शहर में सोने-चांदी के आभूषणों की 250 से अधिक दुकानों पर दिन भर शहरी व देहाती क्षेत्र महिला-पुरुषों की भीड़ रही। राजस्थान सराफा संघ के मंत्री हरीचरण सराफ ने बताया कि धनतेरस बार शहर में करीब 10 करोड़ रुपए की सोने-चांदी के गहन व अन्य सामान की खरीदारी होने का अनुमान है।
सूिटंग-शर्र्टिंग का बाजार टेलरों की व्यस्तता के चलते परवान नहीं चढ़ पाया। हालांकि साडिय़ों की खरीदारी का आंकड़ों 10 लाख से ऊपर रहा। रेडीमेड कपड़ों की दुकानो पर भी ग्राहकों की भीड़ रही। करीब 10 लाख से अधिक की पहले दिन खरीदारी हुई। रेड़ीमेड में दीपावली की शाम तक खरीदारी चलने की उम्मीद है। कम्प्यूटर व लेपटॉप बाजार में 6-7 लाख रुपए की बिक्री हुई। वहीं बदलने जमाने में हरेक की जरुरत बने मोबाइल-सेलफोन का बाजार 50 लाख के आंकड़े को पार कर गया। ओटो माबोबाइल्स में पांच दुपहिया वाहन एजेंसियों पर 500 बाइकों की निकासी से करीब 3 करोड़ रुपए का बाजार होने का अनुमान है।
बाजारों में जमकर हुई खरीददारी
श्रीमहावीरजी.धनतेरस पर बाजार बम्पर खरीदारी से खुशहाल नजर आए। बाजारों में दिन भर खरीदारों की भीड़ रही। साजन मार्केट ने ज्वेलर्स व बर्तन की दुकानों पर लोगों ने खूब खरीदारी की ।
परम्परा के अनुसार धनतेरस पर खरीदारी करना सुख समृद्धिदायक बताने से लोगों द्वारा शगुन के रूप में खरीदारी की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो