मार्गदर्शक की भूमिका निभाएं पेंशनर

www.patrika.com/rajasthan-news/


71वरिष्ठ पेंशनर्स का हुआ सम्मान , राजस्थान पेंशनर्स मंच का अधिवेशन

By: Anil dattatrey

Published: 10 Jan 2019, 04:57 PM IST

हिण्डौनसिटी. राजस्थान पेंशनर्स मंच की की स्थानीय उपशाखा का वार्षिक अधिवेशन बुधवार को चेतराम कॉलोनी स्थित मूडिया पैलेस मैरिज गार्डन हुआ। इसमें अतिथियों ने75 वर्ष व अधिक आयु के वरिष्ठ पेंशनर्स का शॉल औढ़ा व श्रीफल भेंट कर सम्मान किया।


समारोह में मुख्य अतिथि मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी रामकेश मीणा ने कहा कि सरकार सेवा में रह दीर्घकालीन अनुभव के धणी पेंशनर्स समाज के मार्ग दर्शक की भूमिका निभाएं। विशिष्ठ अतिथि जिला शिक्षाअधिकारी वीरसिंह बेनीवाल ने कहा कि मंच में सभी विभाग के पेशनर्स अपने अनुभवों को साझा का समाज की युवा पीढ़ी को नई दिशा दे सकते हैं।

ब्र्राह्मण समाज के तहसील अध्यक्ष व मंच सदस्य राधेश्याम शर्मा ने कहा कि नई पीढ़ी के अधिकारी-कर्मचारियों को चाहिए वे भी महकमे से संबंधित पेंशनर्स के अनुभवों से लाभ लें। पेंशनर्स मंच के अध्यक्ष जेपी शर्मा के संयोजन में आयोजित अधिवेशन में विभिन्न विभागों के 75 वर्ष व अधिक आयु के 71 पेंशनर्स को शॉल, श्रीफल व प्रशस्ति पत्र प्रदान की सम्मानित किया। अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वलन के साथ शुरू हुए कार्यक्रम में विद्यालयी छात्राओं ने स्वागत गीत की प्रस्तुति दी। अध्यक्ष जेपी शर्मा ने मंच की गतिविधियों का प्रतिवेदन पेश किया।

इस दौरान में मंच के हरदयाल शर्मा, कोषाध्यक्ष धर्मराज जांगिड़, सहिज अन्य पदाधिकारियों ने अतिथि मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी, जिला शिक्षाअधिकारी, ब्राह्मण समाज तहसील अध्यक्ष राधेश्याम शर्मा, राजस्थान पेंनशनर्स समाज के अध्यक्ष रामगोपाल शर्मा का माला-साफा पहना कर तथा जिला महिला मंत्री पुष्पा मंगल का शॉल औढ़ा कर स्वागत किया। इस दौरान मंच के प्रदेश पदाधिकारी रमेश पाराशर, आयुर्वेद विभाग के उपनिदेशक गोपाल शर्मा सहित काफी संख्या में मंच के सदस्य मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन आयुर्वेद विभाग के सेवानिवृत अतिरिक्त निदेशक डॉ. घश्याम शर्मा ने किया।


काव्य पाठ से किया मोहित-
सम्मान समारोह में सेवानिवृत एबीईओ व आकाशवाणी कलाकार छैलबिहारी पाठक ने कार्य प्रस्तुति से वयोवृद्धों को मंत्रमुग्ध कर दिया। पाठक ने स्वरचित कविता में मानव जीवन की जन कल्याण के लिए कर्म प्रधान प्रासंगिकता को उजागर किया।

Anil dattatrey Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned