हादसों को न्यौता दे रहे धंसी सडक़ व खुले मैन हॉल

हादसों को न्यौता दे रहे धंसी सडक़ व खुले मैन हॉल

Anil dattatrey | Updated: 13 Jul 2019, 11:29:45 PM (IST) Karauli, Karauli, Rajasthan, India

हादसों को न्यौता दे रहे धंसी सडक़ व खुले मैन हॉल
-मुसीबत बना सीवरेज निर्माण कार्य.बारिश के बाद भी नहीं हुई मरम्मत

हिण्डौनसिटी. शहर में सीवरेज निर्माण कार्य लोगों के लिए मुसीबत बना हुआ है। चार दिन पहले हुई बारिश के कारण हरेक कॉलोनी व बाजारों में सीवरेज के लिए खोदी गई सडक़े फिर से जमीन में धंस गई है। जिससे लोगों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इतना ही नहीं सडक़ के बीचों बीच खुले पड़े सीवरेज के चेम्बर हादसों को न्यौता
दे रहे हैं।
दरअसल शहर की विभिन्न कॉलोनी और बाजारों में निर्माण एजेंसी एलएण्डटी द्वारा सीवरेज पाइप लाइन डालने के लिए सडक़ों की खुदाई की थी। लेकिन सीवरेज डालने के बाद उचित तरीके से सडक़ो की मरम्मत करने के बजाए मिट्टी डाल कर इतीश्री कर ली। नतीजतन चार दिन पहले हुई बारिश ने सीवरेज निर्माण कार्य की पोल खोल कर रख दी। जलभराव होने से किशननगर, ज्योतिनगर, टेलीफोन एक्सचेंज के पास, मंडावरा रोड, जैन कॉलोनी, पुरानी मंडी यार्ड, शिव कॉलोनी, अग्रसेन विहार कॉलोनी, अमृतपुरी, मण्डावरा फाटक के पास खोदी गई सडक़ें फि र से जमीन में धंस गई। जिससे शहर की सडक़ों पर वाहनों का आवागमन बाधित हो गया।

स्थिति यह है कि बारिश का पानी सूखने के बावजूद निर्माण कंपनी ने इन गड्ढ़ों की मरम्मत नहीं कराई है। और न ही बीच सडक़ पर खुले पड़े सीवरजे के मैन हॉलों का ढंका गया है। ऐसे में अब आलम यह है कि स्कूली वाहन व चौपहिया वाहनों को निकालने में लोगों को परेशानी हो रही है।

स्कूल वाहन गड्ढों में पहिया फंसने की वजह से कॉलोनियों में जाने से कतरा रहें हैं। ऐसे में अभिभावकों को बच्चों को छोडऩे के लिए मुख्य सडक़ पर आना पड़ रहा है। दुपहिया वाहन चालक तो आए दिन इन गड्ढ़ों में गिरने से चोटिल हो रहें हैं। लोगों का कहना है कि कई बार एएण्डटी व नगरपरिषद के अधिकारियों से शिकायत कर चुके हैं। लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो सका है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned