दफ्तर में नहीं मिले एक्सईएन तो खाली कुर्सी के आगे बैठ किया प्रदर्शन

दफ्तर में नहीं मिले एक्सईएन तो खाली कुर्सी के आगे बैठ किया प्रदर्शन

Anil dattatrey | Publish: Jun, 14 2018 10:37:18 PM (IST) Karauli, Rajasthan, India

नलों से दूषित पानी आने की शिकायत लेकर पहुंचे लोगों को नहीं मिले अफसर
नलों से दूषित पानी आने की समस्या से परेशान हैं चेतराम कॉलोनी के लोग


हिण्डौनसिटी. नलों से आ रहे दूषित पानी की शिकायत लेकर पहुंचे चेतराम कॉलोनी के लोगों को गुरुवार को जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग में शिकायत सुनने वाले एक्सईएन, एईएन और जेईएन नहीं मिले तो लोगों ने एक्सईएन के दफ्तर के अंदर खाली कुर्सी के आगे बैठ नारे लगाकर प्रदर्शन किया। इससे पहले चेतराम कॉलोनी के लोग उपखंड कार्यालय भी गए थे, लेकिन वहां भी एसडीओ और तहसीलदार नहीं मिले।


चेतराम कॉलोनी निवासी जगदीश प्रसाद शर्मा, कन्हैयालाल शर्मा एवं सूरजभान शर्मा ने बताया कि कॉलोनी में जब से नए नल कनेक्शन किए गए हैं, तभी से नलों से दूषित पानी आ रहा है। बदबूदार होने के कारण लोग नलों के पानी का उपयोग कपड़े धोने एवं बर्तनों व घरों की धुलाई में भी कर पा रहे हैं। इस बारे में पूर्व में कॉलोनी के लोगों ने उपजिला प्रशासन एवं जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग को अवगत कराया है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

गुरुवार को सुबह ११ बजे कॉलोनी के काफी लोग इस समस्या से अवगत कराने उपखंड कार्यालय पहुंचे तो वहां शिकायत सुनने वाले एसडीओ और तहसीलदार नहीं मिले। कर्मचारियों ने बताया कि दोनों अधिकारी न्याय आपके द्वार शिविर में गए हुए हैं। कॉलोनी के जगदीश प्रसाद शर्मा ने मोबाइल पर एसडीओ से बात की तो उन्होंने कहा कि वे इस बारे में एक्सईएन को अवगत करा देते हैं। इस पर कॉलोनी के सभी लोग जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग पहुंचे तो वहां शिकायत सुनने के लिए एक्सईएन, एईएन और जेईएन नहीं मिले।

विभागीय कर्मचारियों ने पूछने पर बताया कि एक्सईएन जयपुर गए हैं और एईएन फील्ड में हैं। इसके अलावा जेईएन न्याय आपके द्वार शिविर में गए हुए हैं। ऐसे में लोग एक्सईएन के दफ्तर में घुस गए और वहां एक्सईएन की खाली कुर्सी के आगे बैठ सरकार और विभाग के खिलाफ नारे लगाकर प्रदर्शन किया।


दूषित पानी रोकने के चल रहे प्रयास
जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के एईएन भीमसेन तनेजा ने बताया कि चेतराम कॉलोनी की एक गली नलों से गंदा पानी आने की समस्या है। कॉलोनी में नाली निर्माण हुआ है। संभव है कि पुराने कनेक्शन की कोई लाइन नाली निर्माण से कट गई है। दूषित पानी रोकने के प्रयास किए जा रहे हैं। शुक्रवार को कर्मचारियों की एक और टीम भेजकर लीकेज की जांच कराई जाएगी। गुरुवार को सुबह लोग कार्यालय पहुंचे, तब अधीक्षण अभियंता के साथ वे स्वयं फील्ड में थे और एक्सईएन आवश्यक विभागीय कार्य से बाहर गए थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned