script

बताओ आज कितने हुए प्रवेश

locationकरौलीPublished: Jun 21, 2018 01:55:00 pm

Submitted by:

Anil dattatrey

अब रोज देनी होगी प्रवेशोत्सव की सूचना

hindaun karauli news

बताओ आज कितने हुए प्रवेश

हिण्डौनसिटी. शिक्षा सत्र में द्वितीय चरण में राजकीय विद्यालयों में चल रहे प्रवेशात्सव में प्रतिदिन प्रवेश लेने वाले छात्र-छात्राओं की सूचना देनी होगी। ब्लॉक स्तर पर विद्यालय नोडल केंद्र पर सुबह नवीन प्रवेशों की दैनिक सूचना दर्ज कराएंगे।
राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के कार्यवाहक प्रधानाचार्य व नोडल केन्द्र प्रभारी सुनील कुमार गुप्ता ने बताया कि द्वितीय सत्र में 19 जून से 30 जून तक राजकीय विद्यालयों मेंं विशेष प्रवेशोत्सव अभियान चल रहा है। विद्यालय में नामांकन बढ़ाने के लिए विभाग द्वारा प्रवेशोत्सव की दैनिक निगरानी की जा रही है।
ब्लॉक स्तर पर शहरी व ग्रामीण क्षेत्र के राजकीय माध्यमि व उच्च माध्यमिक विद्यालयों की प्रवेश सूचना नोडल विद्यालय पर संकलित की जा रही हैं। बाद में जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय के माध्यम से दैनिक प्रवेशित विद्यार्थियों का आंकड़ा शिक्षा विभाग के मुख्यालय को प्रेषित किया जाता है। गुप्ता ने बताया कि हिण्डौन ब्लॉकक्षेत्र के २६ राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालयों के प्रवेशोत्सव प्रभारियों को सुबह 8 बजे से दोपहर एक बजे तक नोडल विद्यालय में दूरभाष पर दर्ज कराने को कहा गया है। विशेष अभियान के बाद 15 जुलाई तक चालू शिक्षा सत्र विद्यार्थियों को प्रवेश दिए जाएंगे।
भाजपाइयों ने किया योग आचार्यों का सम्मान
हिण्डौनसिटी. योग दिवस की पूर्व संध्या पर बुधवार को शाम भाजपा के स्थानीय नेताओं ने शहर के योग आचार्यों का सम्मान किया। भाजपा के नगर अध्यक्ष दिलीप गुप्ता व महामंत्री बबली चतुर्वेदी ने बताया कि प्रदेश नेतृत्व के निर्देशानुसार योगाचार्य हरिप्रसाद गुप्ता, दिनेश जांगिड़, रामबाबू शेखावत व प्रेम गुप्ता को आमंत्रित किया गया। इस मौके पर सभी उपस्थित योग आचार्यों का माला व साफा पहनाकर स्वागत किया गया। इस दौरान भाजपा नेता गिर्राज मित्तल, मुनीम खां, बबलू चौधरी, राजीव सहारिया, अमित पंजाबी आदि उपस्थित थे।
ट्रांसफॉर्मर चोरी
कंजौली(हिण्डौनसिटी).कंजौली गांव में मंगलवार रात को चोर एक खेत पर लगे तीन फेस के ट्रांसफार्मर को चुरा ले गए। पीडि़त किसान रामचरण गुर्जर ने ट्रांसफॉर्मर चोरी की सूचना नांगलशेरपुर जीएसएस के कनिष्ठ अभियंता को दी है।

ट्रेंडिंग वीडियो