रास्ते जलमग्न, बाजारों में भरा पानी

रास्ते जलमग्न, बाजारों में भरा पानी

Anil dattatrey | Publish: Sep, 04 2018 10:17:39 PM (IST) Karauli, Rajasthan, India

हिण्डौनसिटी. क्षेत्र में मानसून पूरी तरह मेहरबान है। कई दिन से हो रही छितराई बारिश के बाद सोमवार रात से बादलों ने बरसना शुरु किया तो मंगलवार को शाम तक रूकने का नाम ही नहीं लिया। झमाझम बारिश के कारण शहर की सडक़े जलमग्न हो गई, तो वहीं बाजारों में पानी भर गया। तहसील प्रशासन की ओर से हिण्डौन शहर में ३५ एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई।
अलसुबह लोग जब नींद से जागे तो उन्हें बारिश का सामना करना पडा। स्कूली बच्चों के साथ-साथ कामकाजी लोगों को आवागमन में परेशानी हुई। करीब ११ बजे बारिश का दौर थमा तो लोग घरों से निकल पाए। शाम को आसमान में छाई काली घटाए झूमकर बरसी। करीब एक घंटे की जोरदार बारिश से शहर की भट्टा कॉलोनी, रज्जाक नगर, इस्लाम कॉलोनी, हनुमान कॉलोनी, मेहताबपुरा, मूंडिया का पुरा, मन्नी का पुरा, खादी भंडार के पास, मंडावरा रोड, जैन कॉलोनी, पुरानी मंडी यार्ड सहित विभिन्न कॉलोनियों के घरों में पानी घुस गया। जबकि कटरा बाजार, जगदम्बा मार्केट, स्टेशन रोड, शीतला चौराहा, मनीराम पार्क के पास, बरगमां मोड़ सहित विभिन्न रास्ते जलमग्न हो गए। इसी प्रकार ग्रामीण क्षेत्र में रेवई, मंडावरा, क्यारदा, बाजना, लहचौडा, फैलीपुरा, खेडा, जमालपुर, श्यामपुर मूंडरी, खेडली गुर्जर समेत आसपास के गांवों में बारिश का पानी खेतों में पानी भर गया। गांवों के रास्तों में जलभराव होने से लोगों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पडा।

रास्ते में भरा कीचड़-पानी, आवागमन में परेशानी
हिण्डौनसिटी. खीपकापुरा गांव के आम रास्तों में कीचड़-गंदा पानी जमा होने से ग्रामीणों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामपंचायत प्रशासन द्वारा बरती जा रही अनदेखी से ग्रामीणों ने आक्रोश है।
ग्रामीण लक्ष्मण सिंह, फतेह सिंह, प्रदीप ने बताया कि गांव के मुख्य रास्ते में नालियों के अभाव में घरों से निकलने वाला गंदा पानी आम रास्ता मेंं जमा हो जाता है। जिससे स्कूल जाने वाले बच्चे, महिला व पुरुषों का राह निकलना मुश्किल हो रहा है। कीचड़ भरी राह में आए दिन दुपहिया वाहन सवार आए दिन गिरकर चोटिल हो रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि कई बार जिला प्रशासन शिकायती पत्र लिखने के बाद भी जल निकासी की समस्या का समाधान नहीं हुआ है। इससे लोगों में आक्रोश व्याप्त है। ग्रामीणों ने समस्या समाधान की मांग की है

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned