ठहरी गरबा एक्सप्रेस,स्टेशन पर गूंजे नारे

ठहरी गरबा एक्सप्रेस,स्टेशन पर गूंजे नारे

Anil dattatrey | Publish: Sep, 02 2018 11:28:14 PM (IST) Karauli, Rajasthan, India

हिण्डौनसिटी. श्रीमहावीरजी रेलवे स्टेशन पर रविवार से साप्ताहिक ट्रेन गरबा एक्सप्रेस का ठहराव शुरू हो गया। दोपहर में ट्रेन के स्टेशन पर प्रवेश करते ही प्लेटफार्म पर जमा भीड़ ने नारे व जयकारे लगा कर ट्रेन का स्वागत किया। दो मिनट के ठहराव के बाद सांसद डॉ. मनोज राजोरिया व अन्य अतिथियों ने हरी झंडी दिखा कर ट्रेन का रवाना किया।
दोपहर करीब12.48 बजे गंगापुरसिटी की ओर से गांधीधाम से हावड़ा जा रही गरबा एक्सप्रेस प्लेटफॉम क्रमांक दो पर आ कर ठहरी। इस दौरान सांसद सहित, कलक्टर अभिमन्यु कुमार, कोटा मण्डल के एडीआरएम विनीत पांडेय व भाजपा जिलाध्यक्ष रमेश राजौरिया ने गरबा एक्सप्रेस के इंजन पर स्वास्तिक लगा कर पूजन किया। इस दौरान लोगों ने ट्रेन के लोको पायलट, गार्ड व मुख्य परिचालक का माला-साफा पहना कर स्वागत किया।
स्टेशन अधीक्षक हरजीलाल लाल मीना ने बताया कि निधारित ठहराव के बाद सांसद व अतिथियों ने ट्रेन को हावड़ा के लिए रवाना किया। इस अवसर पर पूर्व जिला अध्यक्ष भौरू सिंह जादौन, बबलू शुक्ला, तेजसिंह जमालपुर जिला महामंत्री, श्याम सिंह सोलंकी, राजपाल बंशीवाल सहित रेलवे मंडल कोटा के अनेक अधिकारी उपस्थित थे।
रिमोट से किया यात्री सुविधाओं का लोकार्पण-
श्रीमहावीरजी रेलवे स्टेशन पर सांसद ने रेल मंत्रालय द्वारा कराए गए विकास कार्य व यात्री सुविधाओं को रिमोट से शिलापट्टिा का अनावरण कर लोकार्पण किया। सांसद ने कहा कि रेलवे ने उनके संसदीय क्षेत्र के श्रीमहावीरजी रेल स्टेशन पर ८८.५० लाख रुपए के उन्नयन कार्य कराए हैं। इनमें कोच गाइडेंस सिस्टम पर 45 लाख, वेटिंग हॉल, वीआईपी रूम एवं प्रतिक्षालय कक्ष के सज्जाकरण पर 15 लाख, रेलवे परिसंचरण क्षेत्र एवं फर्स रिपेयर पर 9.5 लाख, प्लेटफार्म नं 1 एवं 2 पर वाटर फाउंटेन एवं सीओपी इम्पू्रवमेंट पर 9 लाख, स्टेशन भवन का जनरल इम्पू्रवमेंट एवं रंग रोंगन आदि तथा दिव्यांगो के लिए रेम्प एवं प्रसाधन सुविधा पर 2 लाख रुपए की लागत से विकास कार्य कराए गए। इससे पूर्व रेलवे स्टेशन पर कार्यालय के पास सांसद अन्य अतिथियों मंत्रोच्चार के साथ पूजन किया।
ज्ञापन सौप बताई समस्याएं-
ट्रेन ठहराव के कार्यक्रम के दौरान पटोंदा, श्रीमहावीरजी, कजानीपुर,खण्डीप के लोगों ने सांसद का ज्ञापन सौंप समस्या निराकरण की मांग की।
ज्ञापन में लोगोंं ट्रेनों के ठहराव, अण्डर पास की सफाई कराने, की मांग की। दिगम्बर सिंह,सरपंच शोभारानी, वीरवती ने श्रीमहावीरजी से जयपुर के लिए सुबह के समय ट्रेन संचालन का ज्ञापन सौंपा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned