सवर्ण व ओबीसी समाज का बंद आज

सवर्ण व ओबीसी समाज का बंद आज

Anil dattatrey | Publish: Sep, 05 2018 11:57:35 PM (IST) Karauli, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news/

एसटी-एसटी एक्ट पर संशोधित अध्यादेश का विरोध




हिण्डौनसिटी. उच्चतम न्यायालय के एससी-एसटी एक्ट में जांच के बाद जेल के फैसले पर केन्द सरकार द्वारा संशोधित अध्यादेश लाने के विरोध में सवर्ण और ओबीसी समाज के भारतबंद के आह्वान पर गुरुवार को हिण्डौन भी बंद रहेगा। इसके लिए सवर्ण व ओबीसी समाज के बंद को लोग खुद समर्थन दे प्रतिष्ठान बंद रह रखने का निर्णय ले रहे हैं। व्यापारिक संगठनों की बैठकों का दौर बुधवार को भी रहा। इसमें लोगों स्वैच्छिक रूप से प्रतिष्ठान बंद रखने का निर्णय लिया।
रीको ओद्यौगिक क्षेत्र में संरक्षक गोपाल शर्मा की अध्यक्षता में हुई बैठक में उद्यमियों ने सभी राजनीतिक दलों द्वारा संसद में पास के किए ‘पहले जेल फिर जांच’ के काले कानून का विरोध जताया। रीको की करीब 250 फैक्ट्रियों के संचालकों ने भारत बंद में रीको क्षेत्र को भी बंद रखने की बात कही। रीको उद्योग मण्डल के महामंत्री ओमप्रकाश, सदस्य, विष्णु जिंदल,ओमप्रकाश मोरड़ा, विष्णु काष्र्णि, महेंद्र जगर, गिरवर जोशी ने कहा कि वोट की राजनीति में देश के सवर्ण और ओसीबी समाज पर थोपे गए काले कानून को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
बंद के साथ निकालेंगे विरोध यात्रा
हिण्डौनसिटी.एससी-एसटी एक्ट के विरोध में गुरुवार को सवर्ण एवं ओबीसी समाज द्वारा बंद का आह्वान किया है। इसके लिए सवर्ण समाज व ओबीसी समाज के लोगों द्वारा सोशल मीडिया पर बडे पैमाने पर प्रचार किया जा रहा है। हालांकि बंद में आमजन और व्यापारिक संगठनों के स्वैच्छिक समर्थन देेने से किसी संगठन विशेष की ओर से आह्वान की विज्ञप्ति जारी नहीं की है।
सवर्ण व ओबीसी समाज से जुड़े लोगों ने बताया कि गत दिनों धाकड़ धर्मशाला में हुई बैठक के लिए निर्णय के अनुसार गुरुवार सुबह 9 बजे डेम्परोड चौराहे पर लोग एकत्र होंगे। जहां से सभी राजनीतिक दलों की चौपड़ सर्किल तक अस्थि कलश यात्रा निकाली जाएगी। बाद में अस्थि कलश को खारी नाले में प्रवाहित किया जाएगा।
सूरौठ में बंद रहेंगे बाजार
सूरौठ. कस्बा में व्यापार मण्डल ने मंगलवार को बैठक कर केन्द्र सरकार ने एससी एसटी एक्ट विधेयक के विरोध में 6 सितम्बर को बाजार बंद रखने का निर्णय लिया। बैठक में व्यापार मण्डल के सदस्य राजेश सिंहल, पवन गोयल, जीतू गोयल, नवल किशोर सोनी, पप्पू भुकरावली गब्बर सैनी शीतल प्रसाद विजय सतीश नागरिया, कपड़ा संघ किरोड़ी जिन्दल, अग्रवाल समाज के अध्यक्ष भगवत मित्तल आदि मौजूद थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned