script

फिर खुली मीट की दुकान, दुकानदारों ने किया बाजार बंद

locationकरौलीPublished: Jul 16, 2018 08:19:05 pm

Submitted by:

Dinesh sharma

एसडीओ व डीएसपी सौंपा ज्ञापन

karauli hindaun news

हिण्डौनसिटी.मीट की दुकान के विरोध में आए दुकानदारों को कार्रवाई का भरोसा दिलाते पुलिस उपाधीक्षक मनजीत सिंह।

हिण्डौनसिटी. बयानिया पाड़ा बाजार में रेडीमेड और सौंदर्य प्रसाधन की दुकानों के पास फिर से मीट की दुकान खुलने के विरोध में सोमवार को दूसरे दिन भी दुकानदारों ने दोपहर तक बाजार बंद रखा। चंद दिन की सख्ती के बाद दुकान खुलने से आक्रोशित दुकानदारों ने अग्रवाल धर्मशाला में बैठक कर पुलिस-प्रशासन पर ढिलाई का आरोप लगाया। बाद में पुलिस उपाधीक्षक व उपजिला कलक्टर कार्यालय पहुंच डीएसपी व एसडीओ को ज्ञापन सौंप मीट की दुकान बंद कराने की मांग की।
एक सप्ताह पहले बयानिया पाड़ा बाजार के दुकानदारों के आंदोलित होने पर पुलिस ने मीट की दुकान को बंद करा दिया था। बाजार के सामान्य होने के बाद रविवार को फिर से मीट की दुकान खुल गई। बाजार खुलने पहले मीट की दुकान खुली देख अन्य दुकानदारों ने विरोध में दुकानें नहीं खोल दोपहर तक बाजार बंद रखा। कमोबेश यहीं स्थिति सोमवार सुबह हुई।
आक्रोशित दुकानदार दुकानें खोलने की बजाय अग्रवाल धर्मशाला में एकत्र हो गए। जहां हुई बैठक में दुकानदार श्यामलाल, अनिल कुमार, सतीश चंद आदि का कहना था कि कुछ दिन पहले विरोध के चलते बंद हुई दुकान सांठ-गांठ से फिर से खुल गई है। इससे बाजार का माहौल खराब हो जाएगा।
बाद में व्यापार महासंघ अध्यक्ष अजय मित्तल, भाजपा शहर मण्डल अध्यक्ष दिलीप गुप्ता, भाजपा के पूर्व जिला प्रवक्ता गिर्राज मित्तल व विजय कुमार पाण्डेय के नेतृत्व में दुकानदार समूह के रूप में पुलिस उपाधीक्षक कार्यालय पहुंचे, जहां डीएसपी द्वारा दो-चार जनों को कक्ष में बुलाने को कहा, लेकिन अन्य दुकानदारोंं के सामूहिक रूप से सुनने की बात कहने ने डीएसपी मंजीत सिंह को बाहर आना पड़ा। दुकानदारों द्वारा फिर से मीट की दुकान खुलने की शिकायत करने पर डीएसपी ने एसडीओ के समक्ष इस्तगासा पेश कर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।
इस पर दुकानदार उपजिला कलक्टर कार्यालय पहुंच गए और ज्ञापन सौंप कर जिला मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय से मीट की दुकान के लिए जारी हुए अनुज्ञा-पत्र को निरस्त करने की मांग की। एसडीओ दुलीचंद मीणा ने नगर परिषद आयुक्त से मीट की दुकान खुलने की जानकारी ली। साथ ही दुकानदारों को पुलिस की ओर से इस्तगासा आने पर समुचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। इसके बाद दुकानदारों ने दोपहर बाद दुकानें खोल ली।
दुकान खुलने का करना पड़ा इंतजार
विरोध के चलते सोमवार को बयानिया पाड़ा बाजार में रेडीमेड, कपड़ा व सौंदर्य प्रसाधन की दुकान नहीं खुली। ऐसे में गांवों में खरीदारी को आए लोगों को दुकान के आगे बैठ बाजार खुलने का इंतजार करना पड़ा।
अनुज्ञापत्र जारी करने पर जताया रोष
दुकानदारों को कहना था कि जिला मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय से बाजार में मीट की दुकान खोलने के लिए अनुज्ञा-पत्र जारी किया हुआ है। दुकानदारों ने आरोप लगा कि सीएमएचओ कार्यालय ने बाजार की भौतिक स्थिति देखे बिना ही अनुज्ञा पत्र जारी कर दिया है।
हजारों रुपए का व्यवसाय प्रभावित
मीट की दुकान के विरोध में दो दिन से दोपहर तक किए जा रहे बंद से बयानिया पाड़ा बाजार में हजारों रुपए का व्यवसाय प्रभावित हुआ है। कपड़ा व्यवसायी श्यामलाल व रमेश चंद ने बताया कि बाजार में साड़ी, रेडीमेड, चांदी आभूषण, सौन्दर्य प्रसाधन आदि की दर्जनों दुकानें हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो